Thursday, May 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. दुनिया के सबसे अमीर लोगों की रैंकिंग बदली, एलन मस्क से ऊपर निकल गये ये दो अरबपति

दुनिया के सबसे अमीर लोगों की रैंकिंग बदली, एलन मस्क से ऊपर निकल गये ये दो अरबपति

Bernard Arnault becomes second richest person : दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में एलन मस्क एक स्थान और नीचे आ गए हैं। वहीं, बर्नार्ड अरनॉल्ट दूसरे स्थान पर चले गए हैं।

Pawan Jayaswal Written By: Pawan Jayaswal
Updated on: March 06, 2024 8:12 IST
एलन मस्क नेटवर्थ- India TV Paisa
Photo:REUTERS एलन मस्क नेटवर्थ

Bernard Arnault net worth : टेस्ला, स्पेसएक्स और एक्स कॉर्प के मालिक एलन मस्क को झटके पर झटके लग रहे हैं। मंगलवार को एलन मस्क ने दुनिया के सबसे अमीर शख्स का ताज खो दिया था और दूसरे स्थान पर आ गए थे। इसके बाद खबर आई कि ट्विटर के पूर्व सीईओ पराग अग्रवाल ने मस्क पर बकाया नहीं चुकाने सहित कई आरोपों के साथ मुकदमा किया है। अब आज बुधवार को एलन मस्क को एक और झटका लगा। दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में वे एक स्थान और नीचे आ गए हैं। फ्रांस के कारोबारी बर्नार्ड अरनॉल्ट दूसरे स्थान पर चले गए हैं और एलन मस्क इस लिस्ट में फिसलकर तीसरे स्थान पर आ गए हैं।

बर्नार्ड अरनॉल्ट आए दूसरे स्थान पर

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, मंगलवार को एलन मस्क की नेटवर्थ में 5.29 अरब डॉलर की गिरावट आई। इससे उनकी नेटवर्थ (Elon Musk net worth) गिरकर 192 अरब डॉलर रह गई है। वहीं, LVMH के फाउंडर, चेयरमैन और सीईओ बर्नार्ड अरनॉल्ट दुनिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी बन गए। उनकी नेटवर्थ (Bernard Arnault net worth) इस समय 195 अरब डॉलर है। दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति इस समय अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस हैं। उनकी नेटवर्थ (Jeff Bezos net worth) 197 अरब डॉलर है। सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में चौथे नंबर पर मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग हैं। उनकी नेटवर्थ 176 अरब डॉलर है। इसके बाद 149 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ बिल गेट्स पांचवें स्थान पर हैं।

मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति

रिलायंस ग्रुप के मालिक मुकेश अंबानी इस समय भारत ही नहीं, बल्कि एशिया के भी सबसे अमीर व्यक्ति हैं। अंबानी की नेटवर्थ (Mukesh Ambani Net Worth) इस समय 114 अरब डॉलर है। मंगलवार को उनकी नेटवर्थ में 535 मिलियन डॉलर की गिरावट आई थी। वहीं, अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी (Gautam Adani Net Worth) 104 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ अमीरों की लिस्ट में 13वें स्थान पर हैं। उनकी नेटवर्थ में मंगलवार को 341 मिलियन डॉलर का इजाफा हुआ।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement