Saturday, May 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Bharti Hexacom IPO की आज होगी लिस्टिंग, जानिए GMP दे रहा क्या संकेत

Bharti Hexacom IPO की आज होगी लिस्टिंग, जानिए GMP दे रहा क्या संकेत

Bharti Hexacom IPO की लिस्टिंग 12 अप्रैल को 10 बजे हो सकती है। आईपीओ 29.88 गुना सब्सक्रिप्शन हुआ था।

Edited By: Abhinav Shalya
Published on: April 12, 2024 8:15 IST
Bharti Hexacom- India TV Paisa
Photo:FILE Bharti Hexacom, एयरटेल की सहयोगी कंपनी है।

Bharti Hexacom IPO: एयरटेल की सहयोगी कंपनी भारती हेक्साकॉम के आईपीओ की लिस्टिंग शुक्रवार (12 अप्रैल) को हो सकती है। बीएसई की ओर से दी गई जानकारी में कहा गया कि मेनबोर्ड आईपीओ ग्रुप बी सिक्योरिटी में एनएसई और बीएसई पर लिस्ट होगा। शेयर की लिस्टिंग सुबह 10:00 बजे दोनों एक्सचेंजों पर होगी। 

Bharti Hexacom IPO का GMP 

इन्वेस्टरगेनडॉटकॉम वेबसाइट के मुताबिक,  भारती हेक्साकॉम का आईपीओ का जीएमपी 125 रुपये प्रति शेयर पर चल रहा है। जीएमपी के हिसाब से देखा जाएगा तो इसकी लिस्टिंग अपने इश्यू प्राइस 570 रुपये के मुकाबले 22 प्रतिशत प्रीमियम 695 रुपये पर हो सकती है। बता दें, जीएमपी एक सूचकांक मात्र होता है और बाजार की परिस्थितियों को मुकाबले इसमे बदलाव होता रहता है। 

आईपीओ को मिला बंपर सब्सक्रिप्शन 

भारती हेक्साकॉम के आईपीओ को 29.88 गुना सब्सक्रिप्शन मिला। खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों (आरआईआई) की कैटेगरी को 2.83 गुना सब्सक्रिप्शन मिला, जबकि गैर-संस्थागत निवेशकों की कैटेगरी को 10.52 गुना सब्सक्रिप्शन मिला। वहीं, पात्र संस्थागत निवेशकों (क्यूआईबी) के हिस्से को 48.57 गुना सब्सक्रिप्शन मिला।

भारती हेक्साकॉम आईपीओ 

भारती हेक्साकॉम आईपीओ 03 अप्रैल से लेकर 5 अप्रैल तक आम निवेशकों के लिए खुला था। ये पूरा आईपीओ ओएफएस था। इसमें कंपनी ने करीब 4,275 करोड़ रुपये जुटाएं हैं। इसका प्राइस बैंड  542 रुपये से लेकर 570 रुपये का था।  इस आईपीओ का लॉट साइट 26 शेयरों का था। भारती एयरटेल इस कंपनी की प्रमोटर हैं और उसके पास करीब 70 प्रतिशत शेयर हैं। भारती हेक्सकॉम की स्थापना 1995 में हुई थी। कंपनी फिक्स्ड लाइन टेलीफोन और ब्रॉडबैंड सेवाएं राजस्थान और लॉर्थ-ईस्ट टेलीकॉम सर्किल में उपलब्ध कराती है। इसकी लिस्टिंग एनएसई और बीएसई पर होगी। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement