Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. 200 रुपये सस्ता हुआ रसोई गैस का सिलेंडर, 75 लाख महिलाओं को मिलेगा मुफ्त में LPG Gas कनेक्शन

200 रुपये सस्ता हुआ रसोई गैस सिलेंडर, 75 लाख महिलाओं को मिलेगा मुफ्त में LPG Gas कनेक्शन

मोदी सरकार रसोई गैस सिलेंडर के दाम में 200 रुपये की बड़ी कटौती कर दी है। इसके साथ ही 75 लाख महिलाओं को मुफ्त में गैस कनेक्शन दिया जाएगा। इस फैसले से आम लोगों को महंगाई से बड़ी राहत मिलेगी।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: August 29, 2023 18:31 IST
रसोई गैस का सिलेंडर- India TV Paisa
Photo:PTI रसोई गैस का सिलेंडर

देशभर की गृहणियों को मोदी सरकार बड़ा तोहफा दिया है। मोदी सरकार रसोई गैस सिलेंडर के दाम में 200 रुपये की बड़ी कटौती कर दी है। इसके साथ ही 75 लाख महिलाओं को मुफ्त में गैस कनेक्शन दिया जाएगा। इस फैसले से आम लोगों को महंगाई से बड़ी राहत मिलेगी। हाल के दिनों के आसमान छूती महंगाई के चलते लोगों की परेशानी बढ़ी थी। इस पहल से लोगों को थोड़ी राहत होगी। आपको बता दें कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार गरीबों को सिर्फ 500 रुपये में गैस सिलेंडर उपलब्ध करा रही है। वहीं, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अगस्त माह में 450 रुपए में गैस सिलेंडर देने की घोषणा कर चुके हैं। जानकारों का कहना है कि सरकार पेट्रोल और डीजल के दाम पर राहत दे सकती है। पेट्रोलियम कंपनियों को अच्छी कमाई हुई है। कोरोना के समय हुआ घटा अब पट गया है। ऐसे में आम लोगों को राहत देने के लिए सरकार पेट्रोल और डीजल के दाम में भी बड़ी कटौती कर सकती है। 

कमर्शियल सिलेंडर भी सस्ता हुआ था 

इस महीने कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत में 100 रुपये की कटौती की कई थी। इसके बाद दिल्ली में 19 किलो वाले इस सिलेंडर की कीमत घटकर 1,680 रुपये हो गई है। 

चुनावी राज्यों में पहले से ही छूट की घोषणा 

इस साल होने वाले राज्यों के चुनाव में पहले से ही गैस सिलेंडर पर छूट दी जा रही है। राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना के तहत 1140 रुपये तक का सिलेंडर 500 रुपये में उपलब्ध करा रही है। इससे 14 लाख लाभार्थियों को फायदा पहुंचने का दावा किया गया है। वहीं मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया है कि सावन माह में सभी को 450 रुपये में गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाये जाएंगे। शिवराज के इस एलान से प्रदेश एक करोड़ 20 लाख से अधिक घरेलू गैस उपभोक्ताओं को फायेदा पहुंचेगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement