Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Cheapest Air Ticket: सिर्फ 9 रुपये में कर सकते हैं वियतनाम का हवाई सफर, Vietjet के इस ऑफर ने मचाया धमाल

Cheapest Air Ticket: सिर्फ 9 रुपये में कर सकते हैं वियतनाम का हवाई सफर, Vietjet के इस ऑफर ने मचाया धमाल

Cheapest Air Ticket: Vietjet 6,688 प्रमोशनल टिकट ऑफर पेश कर रही है। इन टिकटों की शुरुआती कीमत 9 रुपये से शुरू होती है।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: July 22, 2022 11:41 IST
Air Ticket - India TV Paisa
Photo:FILE Air Ticket

Highlights

  • Vietjet मात्र 9 रुपये में हवाई टिकट का आफर लेकर आई है
  • कंपनी 16,688 प्रमोशनल टिकट ऑफर पेश कर रही है
  • इससे पहले वियतजेट ने 1400 रुपये में टिकटों की घोषणा की थी

Cheapest Air Ticket:  वियतनाम की सरकारी एयरलाइंस वियतजेट (Vietjet) ने हाल ही में 26 रुपये की टिकट (Air Ticket) के साथ सभी को चौंका दिया था, अब यही कंपनी भारतीय ग्राहकों के लिए मात्र 9 रुपये में हवाई टिकट का आफर लेकर आई है। वियतनाम की एविएशन कंपनी वियतजेट (Vietjet) के मुुताबिक भारत से वियतनाम के बीच हाल ही में 17 डायरेक्ट रूट्स शुरू किए गए हैं। इस पर कंपनी 16,688 प्रमोशनल टिकट ऑफर पेश कर रही है। इन टिकटों की शुरुआती कीमत 9 रुपये से शुरू होती है। इससे पहले वियतजेट ने भारत के लिए 1400 रुपये में टिकटों की घोषणा की थी। लेकिन इस बार का ऑफर पिछली बार से भी बहुत बड़ा है।

जानिए क्या है गोल्डन वीक ऑफर

वियतनाम भारत के साथ अपनी दोस्ती के 50 साल पूरे होने का जश्न मना रहा है। इस मौके पर वियतनाम की एयरलाइंस वियतजेट (Vietjet) ने पिछले महीने दिल्ली और मुंबई से रियायती एयरटिकट पेश कर रही है। ये प्रमोशनल टिकट्स नई दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद, हैदराबाद और बेंगलुरु को हनोई, हो ची मिन्ह सिटी, दा नांग और फु क्वोक से जोड़ने वाले सभी रूट्स पर लागू हैं। ग्राहक इन टिकटों को वियतजेट की वेबसाइट www.vietjetair.com पर जाकर खरीद सकते हैं। इसके अलावा वियतजेट एयर के मोबाइल एप्स अथवा बेसबुक के बुकिंग सेक्शन (www.facebook.com/vietjetvietnam) पर जाकर भी टिकट्स खरीदे जा सकते हैं। 

कहां कर सकेंगे सफर 

वियतजेट का प्रमोशनल ऑफर घरेलू रूट्स और अंतरराष्ट्रीय रूट्स दोनों के लिए है। एयरलाइन भारत, कोरिया, जापान, इंडोनेशिया (बाली), थाईलैंड, सिंगापुर, मलेशिया में सेवाएं दे रही है। ऑफर के तहत यात्री 15 अगस्त 2022 से 26 मार्च, 2023 तक सफर कर सकते हैं।"

भारत से 4 नए एयर रूट

वियतजेट ने घोषणा करते हुए बताया है कि कंपनी भारत के साथ एयर रूट्स में विस्तार कर रहा है। इसके तहत उसने भारत से वियतनाम के लिए चार नए हवाई मार्ग खोले हैं। इससे भारत के साथ कारोबार के अलावा पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। ये रूट्स मुंबई से विचतनाम के शहर हो ची मिन्ह सिटी और हनोई के बीच शुरू हुए हैं। इसके अलावा नई दिल्ली और मुंबई से एक अन्य प्रमुख शहर फू क्वोक के बीच सेवाओं की शुरूआत की जाएगी। इससे पहले नई दिल्ली से हो ची मिन्ह सिटी/हनोई की पहली सीधी फ्लाइट अप्रैल से शुरू हो चुकी है। वहीं सितंबर से और भी नए रूट खुलने वाले हैं। 

1972 से दोनों देशों के बीच बना राजनियक संबंध

भारत और वियतनाम के बीच सन 1972 में राजनयिक संबंध बना था। तब से 50 साल बीत चुके हैं। आने वाले वर्षों में राजनियक और व्यपारिक संबंध और प्रगाढ़ हो रहा है। अब भारतीय पर्यटक सैर के लिए वियतनाम भी जा रहे हैं। इसलिए दोनों देशों के बीच फ्लाइट सर्विस की मांग बढ़ रही है। इस समय वियतजेट का फ्लाइट नेटवर्क वियतनाम और भारत के बीच छह सीधे एयर रूट्स को कवर करता है।

ये हैं वियतनाम के प्रमुख पर्यटन स्थल

भारत के कई पर्यटक वियतनाम के समुद्र तटों की ओर आकर्षित होते हैं। विमान सेवा की मदद से वियतनाम के अन्य आकर्षक स्थलों, जैसे हा लॉन्ग बे, डा नांग और मध्य क्षेत्र के प्रसिद्ध शहरों और टूरिस्ट स्पॉट पर जा सकेंगे। बता दें कि वियतनाम ने कोविड संबंधी सभी नियमों से भी छूट दे दी है। ऐसे में पर्यटक कोविड से पहले की तरह बेरोकटोक घूम फिर सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement