Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. नोएडा एयरपोर्ट पर ये कंपनी बनाएगी रेस्तरां और कैफे, साल के अंत तक शुरू होंगी उड़ान

नोएडा एयरपोर्ट पर ये कंपनी बनाएगी रेस्तरां और कैफे, साल के अंत तक शुरू होंगी उड़ान

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट में रेस्तरां, कैफे और खान-पान से जुड़ा दूसरा टेंडर जारी कर दिया गया है। ये ठेका एचएमएसहोस्ट इंडिया दिया गया है।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Published on: March 28, 2024 18:17 IST
Noida international Airport- India TV Paisa
Photo:FILE प्रतीकात्मक तस्वीर

दिल्ली एनसीआर में बन रहे नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का निर्माण कार्य तेज गति से चल रहा है। अब एयरपोर्ट पर यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए रेस्तरां, कैफे और खान-पान की अन्य दुकानों के निर्माण का ठेका भी जारी कर दिया गया है। 

जानकारी के मुताबिक, ये ठेका एचएमएसहोस्ट इंडिया दिया गया है। ये कंपनी निर्माण के साथ परिचालन भी करेगी। चएमएसहोस्ट इंडिया वैश्विक यात्रा कंपनी एवोल्टा एजी की एक सहायक कंपनी है। यह कंपनी 75 देशों के 1,200 स्थानों पर 5,500 बिक्री केंद्रों का संचालन करती है।

नोएडा एयरपोर्ट पर खानपान संबंधी दूसरा ठेका 

यह एनआईए (नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट) द्वारा खान-पान संबंधी दूसरा ठेका है। इससे पहले एनआईए ने हवाई अड्डे पर एक विश्वस्तरीय लाउंज के साथ-साथ बहु-व्यंजन वाले भोजन और पेय केंद्र स्थापित करने के लिए छह मार्च को टीएफएस के साथ समझौता किया था। एनआईए, यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड (वाईआईएपीएल) के तहत एक इकाई है, जो कि नोएडा के जेवर में एयरपोर्ट का निर्माण कर रही है। वाईआईएपीएल स्विट्जरलैंड की कंपनी ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनेशनल एजी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहयोगी कंपनी है। 

इस साल के अंत तक शुरू होंगी उड़ानें 

दिल्ली से करीब 75 किलोमीटर दूर नोएडा के जेवर में बन रहा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट इस साल के अंत तक शुरू होने की संभावना है। वहीं, इंडिगो और अकासा एयर जैसी एयरलाइन नोएडा एयरपोर्ट से उड़ान शुरू करने के लिए एनआईए के साथ एमओयू भी हस्ताक्षर कर चुकी हैं। बता दें, इस एयरपोर्ट पर कार्य सरकार की ओर से तेजी से किया जा रहा है और जून में ट्रायल उड़ानों के शुरू होने की संभावना है। नोएडा एयरपोर्ट को दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर बढ़ते बोझ को संभालने के लिए तैयार किया जा रहा है। एयरपोर्ट पूरा होने के बाद एशिया के बड़े हवाई अड्डों में गिना जाएगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement