Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. मार्च तक 200 विमान ऑपरेशन से बाहर होंगे, क्या एयर ट्रैफिक पर होगा असर? जेट एयरवेज पर जानें अपडेट

मार्च तक 200 विमान ऑपरेशन से बाहर होंगे, क्या एयर ट्रैफिक पर होगा असर? जेट एयरवेज पर जानें अपडेट

चालू वित्त वर्ष में हवाई यात्री यातायात लगभग 37.5 करोड़ तक पहुंचने की उम्मीद है। एनसीएलएटी ने जेट एयरवेज के सफल बोलीदाता जालान कालरॉक गठजोड़ की एक याचिका को शुक्रवार को खारिज कर दिया है।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: December 23, 2023 0:06 IST
 क्रेडिट रेटिंग एजेंसी ‘केयरएज’ की रिपोर्ट।- India TV Paisa
Photo:REUTERS क्रेडिट रेटिंग एजेंसी ‘केयरएज’ की रिपोर्ट।

देश में अगले साल मार्च तक 200 विमान ऑपरेशन से बाहर होने वाली हैं। इससे यह आशंका कि हवाई यात्री यातायात पर कहीं इसका असर तो नहीं पड़ेगा, तो इस पर क्रेडिट रेटिंग एजेंसी ‘केयरएज’ की रिपोर्ट में में स्पष्ट कहा गया है कि इसका असर न्यूनतम पड़ेगा। भाषा की खबर के मुताबिक, रिपोर्ट में कहा गया कि चालू वित्त वर्ष में हवाई यात्री यातायात लगभग 37.5 करोड़ तक पहुंचने की उम्मीद है, जो महामारी से पहले के स्तर का 1.09 गुना है।

ट्रैफिक पर इसका 3-4 प्रतिशत असर होने का अनुमान

रिसर्च और कंसल्टेंट फर्म सीएपीए इंडिया ने पिछले महीने के आखिर में कहा था कि भारतीय एयरलाइंस के बेड़े में गंभीर बाधा बनी हुई है और सप्लाई चेन और मेंटेनेंस से जुड़े मुद्दों के चलते वित्त वर्ष 2023-24 के आखिर तक करीब 200 विमान ऑपरेशन से बाहर हो सकते हैं। केयरएज रेटिंग्स के निदेशक मौलेश देसाई ने कहा कि मार्च, 2024 तक करीब 200 विमानों को खड़ा किए जाने की आशंका के बावजूद ट्रैफिक पर इसका 3-4 प्रतिशत असर होने का अनुमान है।

जेट एयरवेज के तीन विमानों की बिक्री पर अपडेट

दिवाला अपीलीय न्यायाधिकरण एनसीएलएटी ने जेट एयरवेज के सफल बोलीदाता जालान कालरॉक गठजोड़ की एक याचिका को शुक्रवार को खारिज कर दिया है। इसमें जेट एयरवेज के तीन विमानों की बिक्री पर रोक लगाने का आग्रह किया गया था। राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) ने इन विमानों की बिक्री का आदेश दिया था। राष्ट्रीय कंपनी कानून अपीलीय न्यायाधिकरण (एनसीएलएटी) की तीन सदस्यीय पीठ ने एनसीएलटी की मुंबई पीठ के आदेश को बरकरार रखा। इस आदेश में माल्टा स्थित कंपनी ऐस एविएशन को तीन विमानों की बिक्री करने की परमिशन दी गई थी। एनसीएलएटी ने कहा कि विमान की बिक्री में देरी से इनका मूल्य और कम हो जाएगा, जो जेट एयरवेज के हित में नहीं होगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement