Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Diwali offers: PNB, SBI और बैंक ऑफ बड़ौदा से लें होम-कार लोन और पाएं बंपर छूट

Diwali offers: PNB, SBI और बैंक ऑफ बड़ौदा से लें होम-कार लोन और पाएं बंपर छूट

धनतेरस और दिवाली में अब कुछ ​ही दिन बचे हैं। सालभर में सबसे ज्यादा गाड़ी और घर की बिक्री इस दौरान होती है। ऐसे में अगर आप कार या घर खदीने जा रहे हैं तो लोन की रकम पर बड़ी बचत कर सकते हैं। देश के कई बैंक फेस्टिव ऑफर लेकर आएं हैं।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: November 07, 2023 12:13 IST
दिवाली बंपर धमाका- India TV Paisa
Photo:FILE दिवाली बंपर धमाका

अगर आप धनतेरस या दिवाली पर कार या घर खरीद रहे हैं तो लोन की रकम पर बड़ी बचत कर सकते हैं। देश के कई बड़े बैंक त्योहारी छूट दे रहे हैं। इनमें पीएनबी, एसबीआई और बैंक ऑफ बड़ौदा शामिल है। पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने दिवाली 2023 को भुनाने के उद्देश्य से 'दीपावली धमाका 2023' नामक एक नई पेशकश की है। बैंक ने कहा कि इस ऑफर के तहत, पीएनबी ग्राहक 8.4% प्रति वर्ष की कम ब्याज दर पर होम लोन का लाभ उठा सकते हैं। बैंक ऑफ बड़ौदा (बीओबी) और भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) समेत कई दूसरे बैंक ने भी होम लोन सहित विभिन्न उत्पादों पर अपने 2023 त्योहारी ऑफर लॉन्च किए हैं। 

पीएनबी के खास ऑफर्स 

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने कहा कि पीएनबी ग्राहक 8.75% से शुरू होने वाली ब्याज दर पर कार ऋण का लाभ उठा सकते हैं। इसके साथ ही प्रोसेसिंग और  और प्रसंस्करण शुल्क और documentation  फीस जीरो होगा। वहीं जो लोग पीएनबी से होम लोन लेंगे उनके लिए ब्याज दर 8.4% से शुरू है। बैंक कोई प्रोसेसिंग शुल्क और documentation  फीस भी नहीं लेगा। 

एसबीआई क्या ऑफर दे रहा 

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) भी दिवाली 2023 को देखते हुए खास ऑफर दे रहा है। बैंक के मुताबिक, ग्राहकों को उनके क्रेडिट ब्यूरो स्कोर के आधार पर टर्म लोन की ब्याज दरों पर छूट दी जाएगी। उदाहरण के लिए अगर किसी एसबीआई ग्राहक का सिबिल स्कोर 700 से 749 के बीच है तो उन्हें 8.7% की प्रभावी ब्याज दर पर टर्म लोन मिल सकता है। इसके अलावा 700 और उससे अधिक के क्रेडिट स्कोर होने पर होम लोन लेने वालों को (0.2%) अतिरिक्त ब्याज दर छूट दी जाएगी। 

बीओबी क्या देर रहा छूट 

बैंक ऑफ बड़ौदा का विशेष उत्सव अभियान 'फीलिंग ऑफ फेस्टिवल विद बीओबी' 31 दिसंबर, 2023 तक चलेगा। इस विशेष अभियान के तहत, होम लोन की ब्याज दरें 8.4% से शुरू होती हैं और बैंक द्वारा कोई प्रोसेसिंग शुल्क नहीं लिया जाएगा। बैंक ने कहा कि इसके अलावा BoB ग्राहक 8.7% प्रति वर्ष से शुरू होने वाली ब्याज दरों पर कार ऋण प्राप्त कर सकते हैं। बैंक ने कहा कि कार और शिक्षा ऋण दोनों के लिए, बीओबी ग्राहकों को कोई प्रोसेसिंग शुल्क नहीं देना होगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement