Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Twitter: जानिए सब्सिक्रिप्शन वाले ब्लू टिक यूजर्स को क्या मिलेगी सुविधा? कंपनी ने ईमेल के जरिए बताया

Twitter: जानिए सब्सिक्रिप्शन वाले ब्लू टिक यूजर्स को क्या मिलेगी सुविधा? कंपनी ने ईमेल के जरिए बताया

Elon Musk and Twitter: ट्विटर पर ब्लू टिक यूजर्स के सवालों के संबंध में एक नई जानकारी सामने आई है, जिसमें प्रीमियम ब्लू टिक वाले यूजर्स को ऐड-फ्री आर्टिकल बंद करने को कहा गया है। ये बातें एक ईमेल में बताई गई है।

India TV Business Desk Edited By: India TV Business Desk
Published on: November 02, 2022 14:54 IST
सब्सिक्रिप्शन वाले ब्लू टिक यूजर्स को ये सुविधा- India TV Paisa
Photo:AP सब्सिक्रिप्शन वाले ब्लू टिक यूजर्स को ये सुविधा

Elon Musk and Twitter: ट्विटर ने एलन मस्क के नए सीईओ के रूप में अपने प्रीमियम ब्लू टिक वाले ग्राहकों के लिए ऐड-फ्री आर्टिकल बंद करने की घोषणा की है। माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने कहा कि उन्होंने 31 अक्टूबर 2022 को बिजनेस के समापन के रूप में प्रभावी ऐड-फ्री आर्टिकल को बंद करने का निर्णय लिया है।

ट्विटर ने पिछले साल 4.99 डॉलर के लिए अपनी ब्लू सब्सक्रिप्शन शुरू की थी। इसमें ऐड-फ्री आर्टिकल शामिल किए गए थे। ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन फीस से होने वाली आय का एक हिस्सा सीधे उनके नेटवर्क के प्रकाशकों को जाता है।

एडवरटाइजर्स को भेजा कंपनी ने मेल

यह सुविधा स्क्रॉल से प्राप्त प्लेटफॉर्म ट्विटर पर आधारित है, जो समाचार साइटों से विज्ञापनों को हटाने का काम करती है। माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ने एडवरटाइजर्स को भेजे गए एक ईमेल में कहा, "हम आपके आर्टिकल्स वाले किसी भी ट्वीट पर 'ट्विटर ब्लू पब्लिशर' लेबल प्रदर्शित करना बंद कर देंगे। जब ट्विटर पर लोग आपके आर्टिकल्स तक पहुंचेंगे, तो हम ट्विटर ब्लू टोकन नहीं भेजेंगे।"

यूजर्स को मिलेगी छूट

कंपनी ने कहा कि यह आपकी साइट पर ऐड-फ्री एक्सपीरियंस को लोड होने से रोकेगा। इसमें आपकी ओर से कोई बदलाव नहीं किया है, लेकिन यूजर साइट से किसी भी ट्विटर ब्लू कोड को हटाने के लिए स्वतंत्र होंगे।

फीचर्स ब्लू यूजर्स को वेबसाइटों पर ऐड-फ्री आर्टिकल्स देखने की सुविधा देते हैं।  कंपनी ने पिछले साल नवंबर में कहा था, "यह ऐड-फ्री आर्टिकल के लिए और अधिक ऐड-फ्री कंटेट के आने की शुरुआत है, क्योंकि हम और ज्यादा प्रकाशकों के साथ साझेदारी को बढ़ावा दे रहे हैं।"

एलन मस्क ने ट्वीट कर दी जानकारी

एलन मस्क ने आज सुबह एक ट्वीट के माध्यम से बताया कि अब वेरिफाइड यूजर्स 8 अमेरिकी डॉलर का भुगतान कर अपनी आईडी चला सकेंगे। यानि कि जिन यूजर्स के आईडी ब्लू बेंज से वेरिफाइड है, उन्हें ये कीमत चुकानी होगी। मस्क ने ये जानकारी एक ट्वीट के जरिए दी।

ट्वीट में उन्होनें लिखा कि ट्विटर का वर्तमान लॉर्ड्स एंड किसान सिस्टम जिनके पास नीला चेकमार्क है या नहीं है, वह बकवास है। यह लोगों को शक्ति है! $8/माह का भुगतना करना होगा ब्लूटिक के लिए।

आज सुबह मस्क ने दी धमकी

आज सुबह 7 बजकर 36 मिनट पर एक ट्वीट करते हुए मस्क ने शिकायत करने वालों को धमकी दे दी। उन्होने कहा कि शिकायत करने वाले सभी लोग आप अपनी कंप्लेन जारी रखिए लेकिन कॉस्ट 8 डॉलर प्रति महीने ही रहेगा। 

क्या है मामला?

एलन मस्क ने एक यूजर के ट्वीट के रिप्लाई में कहा कि ट्विटर अपनी यूजर वेरिफिकेशन प्रोसेस को बदल देगा। मस्क ने ट्वीट किया, "वेरिफिकेशन प्रक्रिया अब पूरी तरह से बदली जा रही है," हालांकि उन्होंने इस बारे में विस्तार से नहीं बताया कि विशेष रूप से क्या बदलेगा।

ये भी पढ़ें: 'Nothing is Free', इस कहावत के पीछे पागल हुए एलन मस्क, सुबह-सबेरे ट्वीट कर पहना दिया अमलीजामा

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement