Sunday, May 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Twitter पर "ब्लूटिक" के लिए ही नहीं इन 3 काम के लिए भी देने होंगे पैसे, हुआ नया खुलासा

Twitter पर "ब्लूटिक" के लिए ही नहीं इन 3 काम के लिए भी देने होंगे पैसे, हुआ नया खुलासा

ट्विटर पर मुफ्त का दौर खत्म हो गया है। अब आपको ट्विटर पर सिर्फ ब्लू टिक के लिए ही नहीं बल्कि दूसरे जरूरी काम के लिए भी पैसे चुकाने होंगे। एलन मस्क जल्द ही कमाई के नए जरिए जोड़ने वाले हैं।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: November 05, 2022 11:50 IST
Elon Musk- India TV Paisa
Photo:PTI Elon Musk

Elon Musk ने जब से ट्विटर खरीदा है तब से कंपनी में खलबली का माहौल है। कभी मस्क कंपनी में काम कर रहे 8500 कर्मचारियों में से अधिकतर को निकालने का फरमान सुना देते हैं तो कभी यूजर्स से ब्लू टिक के लिए 8 डॉलर की रकम चुकाने का फरमान सुना देते हैं। यानि गफलत ट्विटर के अंदर भी है और बाहर भी। 

कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल नप चुके हैं। भारत से अधिकतर लोग कल ही पिंक स्लिप पा चुके हैं। इस बीच वे लोग सुकून में हैं जिनके पास न तो ब्लू टिक है और न हीं लेने की इच्छुक हैं। वे सिर्फ खबरें पाने या दिल बहलाने के लिए ट्विटर पर आते हैं। लेकिन ऐसे लोगों के लिए भी अच्छी खबर नहीं है। 

अंदर से खबरें आ रही हैं कि ट्विटर सिर्फ ब्लूटिक के लिए ही नहीं बल्कि यूज करने के लिए भी पैसे वसूलने की तैयारी में है। आइए जानते हैं आपको किन किन फीचर्स के लिए पैसे चुकाने पड़ सकते हैं। 

Elon Musk इन फीचर्स के लिए ले सकते हैं पैसे:

डायरेक्ट मैसेज 

Elon Musk की योजना है कि वे यूजर जो किसी सेलिब्रिटी को डायरेक्ट मैसेज भेजकर उनसे सवाल पूछते हैं उसे भी एक पेड फीचर बनाया जाए। ऐसे में यदि आप पीएम मोदी या फिर विराट कोहली, शाहरुख खान, बिल गेट्स या फिर इलॉन मस्क से ही क्यों न कोई सवाल पूछना चाह रहे हैं, तो आपको इसके लिए पैसे देने होंगे। आपको इसके लिए अलग से सब्सक्रिप्शन भी लेना पड़ सकता है। हालांकि, इन हाई-प्रोफाइल यूजर्स की श्रेणी में कौन से लोग होंगे और क्या उन्हें भी डायरेक्ट मैसेज का पैसा मिलेगा, इस बारे में फिलहाल कोई खुलासा नहीं हुआ है। 

ब्लू टिक के पैसे

ये बात तो कंफर्म हो चुकी है कि ब्लू टिक के लिए पैसे तो देने ही होंगे। मस्क ने आज शनिवार को ही ट्वीट किया है कि आप चाहें जितनी हायतौबा मचा लें, 8 डॉलर तो देने ही होंगे। यानी कि अगर आप वेरिफिकेशन बैज हासिल करना चाहते हैं तो आपको 8 डॉला का चार्ज देना ही होगा। हालांकि भारत और अमेरिका में यह दर समान नहीं होगी। अलग अलग देशों में ब्लू टिक का चार्ज अलग अलग होगा। यह सर्विस इसी महीने से शुरू हो सकती है। 

वीडियो देखने के पैसे 

तीसरा फीचर सबसे ज्यादा चौंकाने वाला है। 4जी और 5जी के जमाने में ज्यादातर यूजर्स वीडियो देखना पसंद करते हैं। लेकिन आने वाले वक्त में आपको ट्विटर पर वीडियो देखने के लिए भी पैसे देने पड़ सकते हैं। ट्विटर किसी भी वीडियो को अपलोड करने और दर्शकों से उन्हें देखने के लिए शुल्क ले सकता है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement