Monday, May 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. 2024 का पहला आईपीओ 40 गुना से ज्यादा भरकर हुआ बंद, जानिए क्या है GMP

2024 का पहला आईपीओ 40 गुना से ज्यादा भरकर हुआ बंद, जानिए क्या है GMP

Jyoti CNC Automation IPO GMP: ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन के आईपीओ को बाजार से अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। इस आईपीओ का प्राइस बैंड 315 रुपये से लेकर 331 रुपये प्रति शेयर था।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Published on: January 11, 2024 22:53 IST
IPO- India TV Paisa
Photo:FILE IPO

Jyoti CNC Automation IPO: ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन का आईपीओ 40 गुना से ज्यादा भरकर बंद हुआ है। तीसरे दिन क्यूआईबी की ओर से ज्यादा सब्सक्रिप्शन मिला। एनआईआई के रिजर्व हिस्से को 36 गुना और रिटेल हिस्से को 25.92 गुना सब्सक्रिप्शन मिला है। आईपीओ रिटेल निवेशकों के लिए 9 जनवरी से लेकर 11 जनवरी के बीच खुला था। ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन का आईपीओ का प्राइस बैंड 315 रुपये से लेकर 331 रुपये प्रति शेयर था। कंपनी की ओर से 8 जनवरी को एंकर निवेशकों से 448 करोड़ रुपये जुटाए जा चुके हैं। 

ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन आज का जीएमपी 

मिंट की रिपोर्ट के मुताबिक, ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन का आईपीओ का जीएमपी 75 रुपये चल रहा है। इससे पहले भी इसका जीएमपी 75 रुपये था। पिछले दो दिनो से ज्योति सीएनसी के आईपीओ के जीएमपी में कोई बदलाव नहीं आया है। बाजार के जानकारों का कहना है कि निवेशकों की ओर से सकारात्मक रिस्पॉन्स मिलने के कारण ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन के आईपीओ में कोई बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है। 

ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन आईपीओ

ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन लिमिटेड की ओर से 1000 करोड़ रुपये का आईपीओ का लाया गया है। ये पूरा आईपीओ फ्रैश इश्यू है यानी आईपीओ के तहत मिलने वाला सारा पैसा कंपनी के पास जाएगा। इसका प्राइस बैंड 315 रुपये से लेकर 331 रुपये तय किया गया है। 

कंपनी सीएनसी मशीन बनाने का कार्य करती है जो एयरोस्पेस, डिफेंस, मेडिकल जैसे सेक्टर्स में उपयोग की जाती है। कंपनी के पास तीन मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट हैं, जिसमें दो गुजरात और एक स्ट्रासबर्ग, फ्रांस में है। कंपनी की ओर से वित्त वर्ष 2022-23 में 15.06 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज किया गया था। कंपनी की आय इस दौरान 929 करोड़ रुपये की रही। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement