Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Gas Price Hike: फिर महंगी हुई CNG और PNG, देश के इस महानगर में लोगों पर सड़क से रसोई तक फूटा महंगाई बम

Gas Price Hike: फिर महंगी हुई CNG और PNG, देश के इस महानगर में लोगों पर सड़क से रसोई तक फूटा महंगाई बम

Gas Price Hike: इस बार सीएनजी का दाम ( CNG Price) चार रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ाया गया है। इसके साथ ही पाइप वाली प्राकृतिक गैस (PNG) के दाम तीन रुपये प्रति मानक घनमीटर (प्रति इकाई) बढ़ाए गए हैं।

Indiatv Paisa Desk Written By: Indiatv Paisa Desk
Published on: July 13, 2022 10:00 IST
CNG and PNG- India TV Paisa
Photo:FILE CNG and PNG

Highlights

  • मुंबई में CNG का दाम चार रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ाया गया है
  • PNG के दाम 3 रुपये प्रति मानक घनमीटर (प्रति इकाई) बढ़ाए गए हैं
  • CNG की कीमत 80 रुपये प्रति किलो और PNG के दाम 48.50 रुपये हैं

Gas Price Hike: भीषण महंगाई की मार झेल रहे आम आदमी पर महंगाई की एक और मार पड़ी है। इस बार महंगाई का यह बम मुंबई के लोगों पर फूटा है। यहां सड़क पर चलने वाली कार या बाइक से लेकर घर की रसोई पर एक साथ महंगाई का बुलडोजर चल गया है। 

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में गैस की सप्लाई करने वाली कंपनी महानगर गैस लिमिटेड (MGL) ने मुंबई में एक बार फिर CNG की खुदरा कीमतों (CNG Price in Mumbai) में बढ़ोतरी की घोषणा की है। इस बार CNG का दाम चार रुपये प्रति किलोग्राम बढ़ाया गया है। इसके साथ ही पाइप वाली प्राकृतिक गैस (PNG) के दाम तीन रुपये प्रति मानक घनमीटर (प्रति इकाई) बढ़ाए गए हैं। 

इस वृद्धि के साथ मुंबई और उसके आसपास के क्षेत्रों में सीएनजी की कीमत चार रुपये बढ़कर 80 रुपये प्रति किलो और पीएनजी का दाम तीन रुपये प्रति इकाई बढ़कर 48.50 रुपये हो गया है। गैस वितरक कंपनी ने कहा कि कीमतों में लगातार बढ़ोतरी की वजह गैस कीमतों में तेजी और रुपये में गिरावट है। कंपनी दरअसल घरेलू गैस आवंटन में कमी को पूरा करने के लिए विदेशी बाजार से गैस खरीद रही है। 

1000 के पार पहुंचे LPG के दाम 

सीएनजी और पीएनजी से पहले जुलाई के पहले ही सप्ताह में एलपीजी की कीमतों से भी गरीबों की रसोई पर बड़ी मार पड़ी है। रसोईघर में यूज आने वाले 14.2 किलो वाले सिलेंडर के दाम दिल्ली में 1053 रुपये पहुंच गए हैं। वहीं वाराणसी में कीमत 1117 रुपये है। वहीं मुंबई में दाम 1,053, कोलकाता में दाम 1,079, चेन्नई में दाम 1,069, लखनऊ में दाम 1,091, अमृतसर     में दाम 1085, हरिद्वार में दाम 1068, आगरा में दाम 1066,  पटना में दाम 1,143, इंदौर में दाम 1,081,  रांची में दाम 1111,  जयपुर में दाम 1,057, अहमदाबाद में दाम 1,060, पुणे में दाम 1,056, भोपाल में दाम 1059 हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement