Tuesday, April 16, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अडानी, अंबानी से लेकर टाटा तक, जानिए कारोबारी जगत में किन्हें मिला राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का आमंत्रण

अडानी, अंबानी से लेकर टाटा तक, जानिए कारोबारी जगत में किन्हें मिला राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का आमंत्रण

मुकेश अंबानी और उनका परिवार, रतन टाटा और उद्योगपति गौतम अडानी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आमंत्रण मिला है। भारतीय उद्योग जगत के साथ ही मनोरंजन, खेल, संगीत और अन्य क्षेत्रों के दिग्गज लोगों को भी इस कार्यक्रम के लिए आमंत्रण मिला है।

Pawan Jayaswal Edited By: Pawan Jayaswal
Published on: January 21, 2024 6:47 IST
राम मंदिर प्राण...- India TV Paisa
Photo:FILE राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा

Ram Mandir Guest List : अयोध्या में बने भव्य राम मंदिर में 22 जनवरी यानी सोमवार को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम होना है। जिन्हें आमंत्रण मिला है, वही लोग इस कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। कारोबारी जगत की बात करें, तो मुकेश अंबानी और उनका परिवार, प्रसिद्ध भारतीय उद्यमी रतन टाटा और उद्योगपति गौतम अडानी को इस कार्यक्रम का आमंत्रण मिला है। इन लोगों को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए राज्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया है। भारतीय उद्योग जगत के साथ ही मनोरंजन, खेल, संगीत और अन्य क्षेत्रों के दिग्गज लोगों को भी इस कार्यक्रम के लिए आमंत्रण मिला है।

अंबानी परिवार में इन लोगों को मिला आमंत्रण

अंबानी परिवार में अरबपति मुकेश अंबानी, उनकी मां कोकिलाबेन, पत्नी नीता, बेटे आकाश और अनंत, बहू श्लोका और होने वाली बहू राधिका मर्चेंट को आमंत्रण भेजा गया है। टाटा ग्रुप के मानद चेयरमैन रतन एन टाटा, टाटा संस के चेयरपर्सन एन चंद्रशेखरन और पत्नी ललिता भी आमंत्रित लोगों की सूची में हैं। कारोबारी दिग्गज गौतम अडानी और खनन कारोबारी अनिल अग्रवाल भी इस लिस्ट में हैं।

विप्रो के अजीम प्रेमजी को भी मिला आमंत्रण

इसके अलावा हिंदुजा ग्रुप के अशोक हिंदुजा, विप्रो के अजीम प्रेमजी, बॉम्बे डाइंग के नुस्ली वाडिया, टोरेंट समूह के सुधीर मेहता, जीएमआर समूह के जी एम आर राव और रियल एस्टेट कारोबारी निरंजन हीरानंदानी को भी आमंत्रण मिला है। आमंत्रण पाने वाले अन्य प्रमुख उद्योगपतियों में आदित्य बिड़ला समूह के चेयरपर्सन कुमार मंगलम बिड़ला और उनकी पत्नी नीरजा, पिरामल समूह के अजय पिरामल, महिंद्रा एंड महिंद्रा के आनंद महिंद्रा, डीसीएम श्रीराम के अजय श्रीराम और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) के सीईओ के कृतिवासन शामिल हैं।

इंफोसिस के एन आर नारायण मूर्ति को मिला आमंत्रण

एचडीएफसी के पूर्व चेयरपर्सन दीपक पारेख, डॉ रेड्डीज फार्मास्यूटिकल्स के सतीश रेड्डी, जी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज के सीईओ पुनीत गोयनका, एलएंडटी के चेयरमैन और एमडी एस एन सुब्रमण्यन और उनकी पत्नी, इंफोसिस के संस्थापक एन आर नारायण मूर्ति, जिंदल स्टील एंड पावर के प्रमुख नवीन जिंदल और मेदांता समूह के नरेश त्रेहन को भी प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आमंत्रण मिला है।

इसरो के चेयरपर्सन एस सोमनाथ को भी मिला आमंत्रण

इस लिस्ट में कोटक महिंद्रा बैंक के संस्थापक उदय कोटक, इंफोसिस के प्रमुख नंदन नीलेकणि और कंपनी के सह-संस्थापक टी वी मोहनदास पई, इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला, एचडीएफसी के आदित्य पुरी, गोदरेज समूह के चेयरपर्सन आदि गोदरेज, भारत बायोटेक के संस्थापक और चेयरपर्सन कृष्णा इला भी शामिल हैं। इसरो के चेयरपर्सन एस सोमनाथ, डीएमआरसी के प्रधान सलाहकार ई श्रीधरन और एनआईटीआई सदस्य वी के सारस्वत भी सूची में हैं। इनके अलावा भी उद्योग जगत की कई दिग्गज हस्तियां इस सूची में शामिल हैं। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि इनमें से कितने लोग वास्तव में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement