Thursday, June 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. इंटरव्यू लेते वक्त ही चली गई गूगल HR की नौकरी, उसके बाद जो हुआ जानकर हैरान हो जाएंगे

इंटरव्यू लेते वक्त ही चली गई गूगल HR की नौकरी, उसके बाद जो हुआ जानकर हैरान हो जाएंगे

Google HR Job News: गूगल द्वारा हाल ही में 12,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया गया था। उसमें से एक ऐसी HR भी थी, जिसे छंटनी का मेल इंटरव्यू लेने के दौरान रिसीव हुआ था।

Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: January 30, 2023 21:52 IST
Google HR- India TV Paisa
Photo:FILE इंटरव्यू लेते वक्त ही चली गई गूगल HR की नौकरी

Google HR Layoffs: मंदी और छंटनी, ये दो शब्द आज के समय में सबसे अधिक चर्चा में हैं। दुनिया मंदी को लेकर डरी हुई है और लोग उस दौरान अपनी नौकरी बचाने के लिए परेशान दिख रहे हैं। आज के समय में छोटी से लेकर बड़ी कंपनी लोगों को नौकरी से निकाल रही है। कुछ कंपनियों में पैसे की कमी है तो कुछ भविष्य को सुरक्षित रखने का कारण बताते हुए ऐसा कर रही है। उसमें गूगल जैसी कंपनी भी शामिल है, जहां काम करना का सपना लगभग हर युवा देखता है।

इंटरव्यू लेते वक्त ही चली गई गूगल HR की नौकरी

गूगल द्वारा हाल ही में 12,000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया गया था। उसमें से एक ऐसी HR भी थी, जिसे छंटनी का मेल इंटरव्यू लेने के दौरान रिसीव हुआ था।  उस कर्मचारी ने कहा कि उसे एक इंटरव्यू करने के बीच में कंपनी द्वारा बर्खास्त कर दिया गया। आयरलैंड के डबलिन में कंपनी में 1.3 साल बिताने वाले गूगल के एक रिक्रूटर डैन लैनिगन रयान ने अपने लिंक्डइन पोस्ट में लिखा कि दुर्भाग्य से मुझे पिछले शुक्रवार को कई हजार अन्य लोगों के साथ गूगल से हटा दिया गया।मुझे उम्मीद नहीं थी कि इस तरह अचानक नौकरी से निकाल दिया जाएगा, एक इंटरव्यू के बीच में ही सिस्टम से बाहर निकाल दिया गया।

गूगल में काम करना सपना था

उस समय को याद करते हुए जब उन्हें गूगल से नौकरी की पेशकश मिली थी, रयान ने कहा कि मुझे एक ड्रीम कंपनी के साथ एक ड्रीम जॉब मिली थी। मैं कुत्ते को टहला रहा था जब मेरे रिक्रूटर ने मुझे यह बताने के लिए बुलाया कि मेरा सिलेक्शन हो गया है। अपने लिंक्डइन पोस्ट में उन्होंने आगे उल्लेख किया कि कंपनी में उनका अनुबंध सिर्फ एक और वर्ष के लिए बढ़ाया गया था और वेतन वृद्धि की भी बात चल रही थी, लेकिन वह छंटनी की चपेट में आ गए। रेयान ने यह कहते हुए अपनी पोस्ट समाप्त की कि मैं हैशटैग ओपन टु वर्क हूं और मैंने जो कुछ भी सीखा है और हासिल किया है और उसे अपनी अगली नौकरी में लाने के लिए तत्पर हूं, जो कहीं भी हो सकती है।

ये भी पढ़ें: जॉब मार्केट में हाहाकार, सिर्फ मुनाफे के लिए इस मशहूर कंपनी ने कर दी 6000 लोगों की छंटनी

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement