Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Google Maps टोल आने से पहले बता देगा कितने चुकाने होंगे पैसे, इस तरह Toll Charge बचाने में भी करेगा मदद

Google Maps टोल आने से पहले बता देगा कितने चुकाने होंगे पैसे, इस तरह Toll Charge बचाने में भी करेगा मदद

वैकल्पिक मार्गों की तलाश करने वालों के लिए, गूगल मैप्स टोल और विकल्पों के साथ, जहां उपलब्ध हो, एक टोल-फ्री मार्ग का विकल्प प्रदान करना जारी रखेगा।

Alok Kumar Edited by: Alok Kumar @alocksone
Updated on: June 14, 2022 17:51 IST
Google Maps- India TV Paisa
Photo:FILE

Google Maps

Highlights

  • देश के 2000 टोल सड़कों के लिए उपलब्ध गूगल का नया फीचर
  • यात्रियों को टोल और नियमित सड़कों के बीच चयन विकल्प मिलेगा
  • यात्रा शुरू करने से पहले यात्री कुल टोल चार्ज का पता लगा पाएंगे

Google Maps ने भारत, अमेरिका, जापान और इंडोनेशिया के यूजर्स के लिए मैप्स में एक नया फीचर शुरू किया है जो किसी दिए गए मार्ग पर टोल शुल्क का पहले ही अनुमान देगा। कंपनी के अनुसार, यह फीचर अमेरिका, भारत, जापान और इंडोनेशिया में अपने आईओएस और एंड्रॉइड ऐप के लिए 'लगभग 2000' टोल सड़कों के लिए उपलब्ध है और यह 'जल्द ही' और अधिक देशों में समर्थन जोड़ने की योजना बना रहा है। गूगल ने अप्रैल में भारत, अमेरिका, जापान और इंडोनेशिया में मैप्स पर टोल की कीमतों को रोल आउट करने की घोषणा की जो यूजर्स को टोल सड़कों और नियमित सड़कों के बीच चयन करने में मदद करेगी। यानी यात्री नियमित सड़क का चयन कर पैसे की बचत भी कर पाएंगे।

पूरी यात्रा का टोल चार्ज कर पाएंगे पता 

इस नए अपडेट के साथ, उपयोगकर्ता अब स्थानीय टोलिंग अधिकारियों से टोल मूल्य निर्धारण की जानकारी के साथ यात्रा शुरू होने से पहले ही अपने गंतव्य के लिए अनुमानित टोल चार्ज का पता लगा सकते हैं। गूगल ने कहा कि प्रदर्शित टोल मूल्य 'स्थानीय टोलिंग अधिकारियों से विश्वसनीय जानकारी' पर आधारित है। कंपनी ने आगे कहा, गूगल मैप्स टोल पास या अन्य भुगतान विधियों का उपयोग करने की लागत, सप्ताह के दिन, और उपयोगकर्ता द्वारा विशिष्ट समय पर टोल की लागत की उम्मीद जैसे कारकों के आधार पर आपके गंतव्य के लिए कुल टोल मूल्य का अनुमान लगाएगा। वैकल्पिक मार्गों की तलाश करने वालों के लिए, गूगल मैप्स टोल और विकल्पों के साथ, जहां उपलब्ध हो, एक टोल-फ्री मार्ग का विकल्प प्रदान करना जारी रखेगा।

टोल मार्गो के बचने का रास्ता भी बताएगा 

कंपनी ने कहा,अगर वे पूरी तरह से टोल मार्गो से बचना चाहते हैं, गूगल मैप्स में दिशाओं के ऊपरी दाएं कोने में तीन बिंदुओं पर एक साधारण टैप यूजर्स को मार्ग विकल्पों का चयन करने और 'टोल से बचने' की अनुमति देगा।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement