Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. सरकार ने 15 रुपये सस्ता किया पेट्रोल-डीजल, लक्षद्वीप के लोगों की हुई मौज, बढ़ेगा कारोबार

Petrol-Diesel Price : सरकार ने 15 रुपये सस्ता किया पेट्रोल-डीजल, लक्षद्वीप के लोगों की हुई मौज, बढ़ेगा कारोबार

Petrol-Diesel Price Cut : इंडियन ऑयल ने लक्षद्वीप में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बड़ी कटौती की है। इससे वहां कारोबार को बढ़ाने में मदद मिलेगी। कीमतों में 15 रुपये लीटर तक की कटौती की गई है।

Pawan Jayaswal Written By: Pawan Jayaswal
Updated on: March 16, 2024 14:55 IST
लक्षद्वीप में पेट्रोल...- India TV Paisa
Photo:REUTERS लक्षद्वीप में पेट्रोल डीजल सस्ता

Petrol-Diesel Price Cut : सरकार ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बड़ी कटौती की है। हालांकि, कीमतों में यह कमी सिर्फ लक्षद्वीप में लागू हुई है। इंडियन ऑयल द्वारा दी गई सूचना के अनुसार, लक्षद्वीप के Andrott और Kalpeni आइसलैंड में पेट्रोल और डीजल दोनों की कीमतों में 15.3 रुपये प्रति लीटर की कटौती की गई है। वहीं, लक्षद्वीप के Kavaratti और Minicoy आइसलैंड में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 5.2 रुपये प्रति लीटर की कटौती की गई है। नई दरें आज, शनिवार से लागू हो गई हैं।

लक्षद्वीप के लोगों को होगा फायदा

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने एक्स पर पोस्ट कर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में गिरावट के बारे में बताया है। उन्होंने कहा, 'पहले नेता आते थे और परिवार के साथ छुट्टी मनाकर चले जाते थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसे पहले नेता हैं, जिन्होंने लक्षद्वीप वासियों को अपना परिवार माना है। यह मोदी की गारंटी है, जिसका भारत के सभी हिस्सों में रहने वाले लोगों को सुशासन के रूप में फायदा मिल रहा है।'

क्या हैं नई कीमतें

लक्षद्वीप के सभी आइसलैंड पर पेट्रोल डीजल की कीमत अब पेट्रोल के लिए 100.75 रुपये प्रति लीटर और डीजल के लिए 95.71 रुपये प्रति लीटर हो गई है। लक्षद्वीप में इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड 4 आइसलैंड पर पेट्रोल-डीजल सप्लाई करता है। ये Kavaratti, Minicoy, Andrott और Kalpeni हैं।

शुक्रवार को देशभर में घटी थीं कीमतें

इससे पहले सरकारी तेल कंपनियों ने शुक्रवार को देशभर में पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर 2 रुपये प्रति लीटर की कटौती की थी। केंद्र सरकार की इस घोषणा के बाद राजस्थान सरकार ने राज्य में पेट्रोल-डीजल पर 2 फीसदी वैट घटाया था। इससे राज्य को कीमतों पर डबल फायदा हुआ। शुक्रवार को हुई कटौती से पहले सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल डीजल के दाम 21 मई 2022 को यानी 22 महीने पहले घटाए गए थे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement