Thursday, May 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. गुरुग्राम बना प्रीमियम प्रॉपर्टी का हब, करोड़ों रुपये के फ्लैट बिक रहे हाथों-हाथ, मिल रही वर्ल्ड क्लास सुविधाएं

गुरुग्राम बना प्रीमियम प्रॉपर्टी का हब, करोड़ों रुपये के फ्लैट बिक रहे हाथों-हाथ, मिल रही वर्ल्ड क्लास सुविधाएं

नवरात्रि में प्रॉपर्टी की मांग तेजी से बढ़ी है। दिल्ली-एनसीआर में इस बार महंगी प्रॉपर्टी की ज्यादा मांग देखने को मिल रही है। सबसे अधिक प्रीमियम प्रॉपर्टी की मांग गुरुग्राम में है। प्रॉपर्टी सेक्टर के जानकारों का कहना है कि बेहतर लाइफस्टाइल के चलते महंगी प्रॉपर्टी की मांग तेजी से बढ़ी है।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: October 22, 2023 17:27 IST
गुरुग्राम बना प्रीमियम प्रॉपर्टी का हब- India TV Paisa
Photo:FILE गुरुग्राम बना प्रीमियम प्रॉपर्टी का हब

दिल्ली-एनसीआर में कई हॉट प्रॉपर्टी मार्केट हैं, जिसमें नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, फरीदाबाद, दिल्ली और गुरुग्राम शामिल हैं। हालांकि, इनमें गुरुग्राम ने प्रीमियम प्रॉपर्टी की डिमांड को लेकर सबको पीछे छोड़ दिया है। गुरुग्राम में करोड़ों कीमत के फ्लैट धड़ाधड़ बिक रहे हैं। हाल ही में एक 100 करोड़ के फ्लैट की बिक्री ने काफी सुर्खियां बटोरी हैं। ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर क्या वजह है कि लग्जरी और महंगी प्रॉपर्टी खरीदने वालों में ग्रुरुग्राम पहली पसंद बनकर उभरा है। आइए, रियल एस्टेट सेक्टर के दिग्गज जानकारों से यह समझने की कोशिश करते हैं। 

हॉट स्पॉट बना गुरुग्राम का प्रॉपर्टी मार्केट 

अंतरिक्ष इंडिया के सीएमडी और दिग्गज रियल एस्टेट एक्सपर्ट राकेश यादव बताते हैं कि गुरुग्राम का वर्ल्ड क्लास इंफ्रास्ट्रक्चर, आधुनिक हेल्थ सर्विस, प्रीमियम प्रॉपर्टी और उभरता माइक्रो मार्केट, अल्ट्रा हाई नेटवर्थ लोगों की पहली पसंद बनकर उभरा है। इसके चलते ग्रुरुग्राम में प्रीमियम प्रॉपर्टी की मांग तेजी से बढ़ी है। इसके साथ ही फॉर्च्यून 500 कंपनियों के ऑफिस, हाईटेक सिक्योरिटी, अला दर्ज का प्रफेशनल लाइफ, बेहतर लाइफ स्टाइल भी यहां महंगी की प्रॉपर्टी की मांग बढ़ी है। उन्होंने बताया कि गुरुग्राम में कई लग्जरी प्रॉपर्टी के पॉकेज तेजी से डेवलप हो रहे हैं। उसमें सबसे प्रॉमीनेंट जो है, वो सोहना रोड पर स्थित सेक्टर 33 है। हमारा ग्रुप भी यहां सेंट्रल एवेन्यू नाम से लग्जरियस प्रोजेक्ट बना रहे हैं। इस प्रोजेक्ट में सिर्फ 114 लग्जरी अपार्टमेंट हैं। 

नवरात्रि में बढ़ी घरों की बिक्री

सिग्नेचर ग्लोबल (इंडिया) लिमिटेड के फाउंडर एवं चेयरमैन, प्रदीप अग्रवाल ने बताया कि नवरात्रि में घरों की मांग तेजी से बढ़ी है। ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए डेवलपर भी कई तरह के इंसेंटिव, गिफ्ट और फ्रीबी दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि हम अपने संभावित घर खरीदारों को अपने दक्षिण गुरुग्राम (सोहना) के 79बी, 93 और 92 सेक्टरों में स्थित इंडिपेंडेंट फ्लोर प्रोजेक्टों में फ्री कार पार्किंग का ऑफर दे रहे हैं।

वहीं, ओकस ग्रुप के सीईओ, विनोद राजपॉल ने कहा कि वे अपने निवेशकों द्वारका एक्सप्रेसवे पर स्थित सेक्टर 99 के ओकस मेडले प्रोजेक्ट में हर रिटेल शॉप की बुकिंग (केवल ग्राउंड और फर्स्ट फ्लोर) पर गिफ्ट वाउचर दे रहे हैं। एक करोड़ रुपये तक के निवेश पर निवेशक को 50,000 रुपये की कीमत एक गिफ्ट वाउचर मिलेगा, और एक करोड़ से ज्यादा के निवेश पर एक लाख का गिफ्ट वाउचर। आपको बता दें कि त्यौहारों का लाभ लेने और खरीदारों को आकर्षित करने के लिए बहुत से डेवलपर ने कई तरह के इंसेंटिव और स्कीम लांच की हैं। इन ऑफर्स में फ्री मॉडुलर किचेन, फर्नीचर, लचीले पेमेंट प्लान, जीएसटी और स्टाम्प ड्यूटी से राहत के साथ-साथ सोने के सिक्के, कार और अंतर्राष्ट्रीय ट्रिप जैसे गिफ्ट भी शामिल हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement