1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. देशभर में 10 लाख सस्ते घरों के निर्माण में मदद देगी यह कंपनी, बनाई 13,500 करोड़ का फंड

देशभर में 10 लाख सस्ते घरों के निर्माण में मदद देगी यह कंपनी, बनाई 13,500 करोड़ का फंड

कंपनी इस उद्देश्य की प्राप्ति के लिए अग्रणी वैश्विक निवेशकों के साथ सक्रियता से विचार-विमर्श कर रही है ताकि भारत में सस्ते घरों के निर्माण में निवेश के लिए अतिरिक्त धन जुटाया जा सके।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Updated on: January 23, 2022 18:16 IST
Affordable House- India TV Paisa
Photo:FILE

Affordable House

Highlights

  • इस पहल से भारतीयों को अपना घर दिलाने में मदद मिलेगी
  • बड़े से छोटे शहरों में सबसे अधिक मांग कम कीमत के घरों की
  • कम आय वर्ग को अपना घर खरीदने में मदद मिलेगी

नई दिल्ली। एचडीएफसी लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी कंपनी एचडीएफसी कैपिटल ने सस्ते घरों के वित्तपोषण के लिए 1.88 अरब डॉलर या 13,500 करोड़ रुपये के तीसरे कोष को शुरुआती रूप से पूरा कर लिया है। एचडीएफसी कैपिटल ने एक बयान में कहा कि उसका लक्ष्य नवोन्मेषी वित्तपोषण, साझेदारियों और प्रौद्योगिकी के समागम से भारत में दस लाख किफायती मकानों के निर्माण के लिए वित्तपोषण उपलब्ध कराने का है। 

कंपनी इस उद्देश्य की प्राप्ति के लिए अग्रणी वैश्विक निवेशकों के साथ सक्रियता से विचार-विमर्श कर रही है ताकि भारत में सस्ते घरों के निर्माण में निवेश के लिए अतिरिक्त धन जुटाया जा सके। एचडीएफसी कैपिटल अफॉर्डेबल रीयल एस्टेट फंड-3 (एच-केयर-3) भारत में घरों के निर्माण में निवेश के लिहाज से सबसे बड़े कोषों में से है। इस कोष को शुरुआती रूप से पूरा करने के लिए निवेशकों ने 1.22 अरब डॉलर तक की प्रतिबद्धता जताई है। कोष के संभावित पुनर्निवेश के साथ यह कोष कुल 1.88 अरब डॉलर का बैठता है। 

एचडीएफसी के चेयरमैन दीपक पारेख ने कहा, एडीआईए जैसे बड़े वैश्विक निवेशकों के सहयोग से तथा अग्रणी डेवलपर्स के साथ साझेदारी में यह मंच और अधिक भारतीयों को अपना घर दिलाने के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है।

Write a comment
erussia-ukraine-news