Tuesday, April 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. बड़े काम का है Credit Score, रिटायरमेंट में ऐसे कर सकता है आपकी मदद

बड़े काम का है Credit Score, रिटायरमेंट में ऐसे कर सकता है आपकी मदद

Credit Score रिटायरमेंट के समय आपकी काफी मदद कर सकता है। इसके जरिए आप आसानी से इमरजेंसी में फंड जुटा सकते हैं।

Abhinav Shalya Written By: Abhinav Shalya
Updated on: April 01, 2024 8:07 IST
Credit Score- India TV Paisa
Photo:FILE Credit Score

Credit Score: क्रेडिट स्कोर का महत्व आज के समय में काफी बढ़ गया है। लोन से लेकर इंश्योरेंस खरीदने के समय कंपनियों की ओर से व्यक्ति का क्रेडिट स्कोर चेक किया जाता है। रिटायरमेंट के समय भी एक अच्छा क्रेडिट स्कोर आपके काफी आ सकता है। आज हम इस आर्टिकल में विस्तार से बताने जा रहे हैं। 

अच्छा क्रेडिट स्कोर कैसे रिटायरमेंट में मदद करता हैं? 

एक अच्छा क्रेडिट स्कोर आपको अपने पोर्टफोलियो के विविधता लाने में मदद कर सकता है। रिटायरमेंट के बाद एक अच्छे क्रेडिट स्कोर के जरिए आप कई सार महत्वपूर्ण कार्य कर सकते हैं। 

नया घर  और रिनोवेशन: रिटायरमेंट आपके लिए काफी सारे बदलाव लेकर आता है। कई बार आपको रिटायरमेंट के बाद एक नए घर या घरे के रिनोवेशन की जरूरत होती है तो ऐसे में अच्छे क्रेडिट स्कोर के जरिए आपको आसानी से लोन मिल सकता है।

मेडिकल इमरजेंसी: समय के साथ उम्र बढ़ने के कारण अधिक मेडिकल सुविधाओं की आवश्यकता आपको पड़ती है। ऐसे में कभी आपको हेल्थ इमरजेंसी जैसी स्थिति आती है तो अच्छे क्रेडिट स्कोर के कारण आसानी से आपको में इमरजेंसी में लोन मिल सकता है। 

क्रेडिट कार्ड बेनिफिट: क्रेडिट कार्ड के जरिए आपको काफी सारे ऑफर्स मिलते हैं। अगर रिटारमेंट के समय आपका क्रेडिट स्कोर अच्छा होता है। तो आप आसानी से क्रेडिट कार्ड ले सकते हैं और ऑफर्स का फायदा भी उठा सकते हैं। 

बिजनेस शुरू करना: रिटायरमेंट के बाद बिजनेस हर व्यक्ति शुरू करना चाहता है। बिजनेस शुरू के लिए अगर आपके पास पर्याप्त फंड उपलब्ध नहीं है तो लोन एक अच्छा रास्ता हो सकता है। आप अच्छे क्रेडिट स्कोर के जरिए सस्ती दरों पर बिजनेस लोन ले सकते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement