Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Hyundai Venue Facelift: बदल गई ये सस्ती SUV, इन धांसू फीचर्स के साथ Nexon और Brezza को देगी टक्कर

Hyundai Venue Facelift: बदल गई ये सस्ती SUV, इन धांसू फीचर्स के साथ Nexon और Brezza को देगी टक्कर

कंपनी ने अपनी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू के फेसलिफ्ट वर्जन की आधिकारिक तस्वीरें जारी की हैं। इसी के साथ कंपनी ने इस कार की बुकिंग भी शुरू कर दी है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: June 03, 2022 18:07 IST
Hyundai Venue- India TV Paisa
Photo:FILE

Hyundai Venue

Highlights

  • Hyundai अपनी मशहूर SUV वेन्यू का फेसलिफ्ट वेरिएंट ला रही है
  • वेन्यू की बुकिंग शुरू हो गई है, कंपनी इसे 16 जून को लॉन्च करेगी
  • यह टाटा नेक्सन, मारुति ब्रेजा के साथ किआ सोनेट को टक्कर देगी

Hyundai Venue Facelift: Hyundai की एसयूवी Venue (वेन्यू) का भारतीय बाजार में प्रदर्शन औसत ही रहा है। इस सेेगेमेंट में टाटा की नेक्सन और मारुति की ब्रेजा पहले से ही थीं, वहीं किआ की सोनेट, निसान की मेग्नाइट और टाटा की पंच ने सेगमेंट में हलचल मचा दी है। बाजार में अपनी पकड़ मजबूत बाने के लिए हुंडई वेन्यू को नए अवतार में पेश करने जा रही है। 

कंपनी ने अपनी सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू के फेसलिफ्ट वर्जन की आधिकारिक तस्वीरें जारी की हैं। इसी के साथ कंपनी ने इस कार की बुकिंग भी शुरू कर दी है। कंपनी ने बताया कि ग्राहक नये मॉडल को कंपनी के डीलरशिप पर 21,000 रुपये देकर बुक कर सकते हैं। इसे ऑनलाइन भी बुक किया जा सकता है। अपडेटेड 2022 Hyundai Venue फेसलिफ्ट 16 जून को देश में लॉन्च होने वाली है। 

होंगे ये बदलाव 

कंपनी ने कार के एक्सटीरियर के अलावा इंटीरियर में भी काफी बदलाव किए हैं। कार में कई हाईटेक फीचर भी दिए हैं। अब ग्राहक घर बैठे एलेक्सा और गूगल वॉयस असिस्टेंट के साथ होम-टू-कार (H2C) के माध्यम से वाहन की स्थिति की जांच कर सकेंगे और साथ ही अन्य फंकशंस को केंट्रोल कर सकते हैं। नए मॉडल में 60 से ज्यादा ब्लूलिंक कनेक्टेड फीचर्स भी मिलते हैं। कंपनी ने यह भी पुष्टि की है कि नई वेन्यू सेगमेंट-फर्स्ट 2 स्टेप रियर रिक्लाइनिंग सीट के साथ आएगा। 

एक्सटीरियर में बदलाव 

नई वेन्यू पूरी तरह से नई फ्रंट फेसिया के साथ आती है, जो नई ट्यूशॉ और पैलिसाड एसयूवी से प्रेरित दिखाई देती है। ग्रिल में डार्क क्रोम है, जबकि निचले बम्पर में स्पोर्टी लुक के लिए आकर्षक फॉक्स स्किड प्लेट है। एसयूवी स्प्लिट हेडलैंप सेटअप को बरकरार रखती है। हालांकि, ऊपरी लाइटिंग एलिमेंट्स को अपडेट किया गया है। अपर लाइटिंग एलिमेंट्स में दिए गए टर्न इंडिकेटर्स ग्रिल के विस्तार की तरह दिखते हैं। साइड प्रोफाइल काफी हद तक मौजूदा मॉडल के जैसा ही दिखता है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement