Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Delhi NCR में 2.5 रुपये प्रतिकिलो सस्ती हुई CNG, आम जनता को मिलेगी राहत

Delhi NCR में 2.5 रुपये प्रतिकिलो सस्ती हुई CNG, आम जनता को मिलेगी राहत

CNG Price Cut in Delhi NCR: दिल्ली एनसीआर में सीएनजी गैस उपलब्ध करानी वाली कंपनी आईजीएल की ओर से सीएनजी की कीमतों में कटौती की गई है।

Abhinav Shalya Written By: Abhinav Shalya
Updated on: March 07, 2024 6:27 IST
CNG- India TV Paisa
Photo:FILE CNG

CNG Price Cut in Delhi NCR: दिल्ली एनसीआर के लोगों के लिए खुशखबरी है। आईजीएल की ओर से सीएनजी की कीमतों में 2.5 रुपये प्रतिकिलो की कटौती का ऐलान किया गया है। इस कटौती के बाद दिल्ली में सीएनजी की कीमत कम होकर 74.09 रुपये प्रतिकिलो हो गई है जो कि पहले 76.59 रुपये प्रतिकिलो थी। नई कीमतें 07 मार्च, 2024 सुबह 6 बजे से लागू होगी। 

नोएडा, गुरुग्राम समेत अन्य शहरों में सीएनजी की कीमत 

  • दिल्ली के साथ आसपास के शहरों में भी सीएनजी की कीमतें कम हुई है। नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी के दाम कम होकर 78.70 रुपये प्रति किलो हो गया है। यह पहले 81.20 रुपये प्रति किलो था। 
  • गुरुग्राम में सीएनजी की नई कीमत 78.70 रुपये प्रतिकिलो हो गई, जो कि पहले 82.62 रुपये प्रतिकिलो थी। 
  • रेवाडी में सीएनजी की नई कीमत 81.20 रुपये प्रतिकिलो से कम होकर 78.70 रुपये प्रतिकिलो हो गई है। 
  • करनाल और कैथल में सीएनजी की नई कीमत 80.43 रुपये प्रतिकिलो है, जो कि पहले 82.93 रुपये प्रतिकिलो थी।

कल मुंबई में कम हुए थे दाम 

मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में सीएनजी आपूर्ति करने वाली कंपनी एमजीएल की ओर से मंगलवार को सीएनजी की कीमतों को 2.5 रुपये प्रति किलो कम करने का ऐलान किया गया है। इसके बाद मुंबई में सीएनजी की कीमत 73.50 रुपये प्रति किलो हो गई है। कंपनी की ओर से बताया गया कि सीएनजी की कीमतों में कटौती की वजह लागत में कमी आना है, जिसके कारण कंपनी ने कीमतों घटाने का ऐलान किया है। कंपनी लगातार सीएनजी को बढ़ावा देने को लेकर काम कर रही है। गैस की लागत में आई किसी भी कमी का फायदा कंपनी तुरंत अपने ग्राहकों तक पहुंचाती है। सीएनजी की कीमतों में कमी होने से इसकी खपत ट्रांसपोर्टेशन सेक्टर में बढ़ाई जा सकेगी। इससे प्रदूषण को कम करने में भी काफी मदद मिलेगी। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement