Saturday, April 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. चिदंबरम के बयान पर भड़कीं निर्मला सीतारमण, जानिए 2000 रुपये की नोट वापसी पर ऐसा क्या कह दिया

चिदंबरम के बयान पर भड़कीं निर्मला सीतारमण, जानिए 2000 रुपये की नोट वापसी पर ऐसा क्या कह दिया

भारतीय रिजर्व बैंक ने हाल ही में 2000 रुपये के नोटों को चलन से वापस लेने की घोषणा की थी और लोगों से इसे 30 सितंबर तक बैंकों में जमा करने या बदलने के लिए कहा।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: May 29, 2023 21:08 IST
P Chidambaram and Nirmala Sitharaman- India TV Paisa
Photo:FILE P Chidambaram and Nirmala Sitharaman

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को दो हजार रुपये के नोटों को वापस लेने पर कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के बयान की आलोचना की। उन्होंने कहा कि इस तरह के मामलों में पूर्व वित्त मंत्री को दोष लगाना अच्छा नहीं लगता। वह नरेंद्र मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने पर यहां आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों से बात कर रही थीं। 

इससे पहले चिदंबरम ने सोमवार को कहा था कि दो हजार रुपये का नोट जारी करने और बाद में इसे वापस लेने से भारतीय मुद्रा की अखंडता और स्थिरता पर संदेह पैदा हुआ है। उन्होंने यह भी कहा कि प्रमुख आर्थिक संकेतक नीचे की ओर इशारा कर रहे हैं और इस बात का भरोसा कम है कि अर्थव्यवस्था उच्च वृद्धि के रास्ते पर पहुंच जाएगी। भारतीय रिजर्व बैंक ने हाल ही में 2000 रुपये के नोटों को चलन से वापस लेने की घोषणा की थी और लोगों से इसे 30 सितंबर तक बैंकों में जमा करने या बदलने के लिए कहा। 

चिदंबरम की टिप्पणियों के बारे में पूछने पर सीतारमण ने कहा, ‘‘इस प्रकार के मामलों में मुद्रा, केंद्रीय बैंक के फैसले पर संदेह करना पूर्व वित्त मंत्री के लिए अच्छा नहीं है, जो इस मंत्रालय में रह चुके हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि हम सभी के लिए यह बेहतर होगा कि हम स्थिति को समझें और जिस कार्यालय में वह रह चुके हैं, उसके बारे में उचित टिप्पणी करें और राय देते समय हल्की बात न करें।’’ 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement