Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. IRCTC ने बढ़ाए खाने-पीने की चीजों के दाम, ट्रेन में रोटी की कीमत में 3 गुना इजाफा, ये रही पूरी लिस्ट

IRCTC ने बढ़ाए खाने-पीने की चीजों के दाम, ट्रेन में रोटी की कीमत में 3 गुना इजाफा, ये रही पूरी लिस्ट

Indian Railway News: होली से पहले ही IRCTC ने एक बुरी खबर दे दी है। ट्रेन में खाने पीने की कीमतों को बढ़ा दिया है। नए दामों की एक लिस्ट भी जारी की गई है।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: February 21, 2023 14:50 IST
IRCTC new rate- India TV Paisa
Photo:FILE IRCTC ने बढ़ाए खाने पीने की चीजों के दाम

IRCTC Increased Food Rates: होली में घर जाने की सोच रहे यात्रियों के लिए रेलवे के तरफ से एक बुरी खबर आई है। आईआरसीटीसी (IRCTC) ने ट्रेन में मिलने वाले खाने-पीने की चीजों के दाम में बढ़ोतरी कर दी है। रेलवे का कहना है कि ऐसा करने के पीछे का सबसे बड़ा कारण है कि विभाग खाने की क्वालिटी में सुधार कर रहा है। इसलिए कीमतों में बढ़ोतरी की गई है। जिन प्रोडक्ट पर कीमतें बढ़ाई गई हैं उनमें दाल, रोटी, डोसा और सैंडविच समेत करीब 70 व्यंजन हैं। हालांकि रेलवे के तरफ से इसमें कुछ टर्म एंड कंडीशन भी रखा गया है, जिससे यात्रा करने वाले व्यक्ति को राहत मिलेगी। अगर वह घर से स्टेशन समय से थोड़ी देर पहले पहुंच जाते हैं। बता दें, रेलवे हर रोज क्वालिटी को बेहतर करने के लिए काम कर रहा है। स्टेशन पर साफ-सफाई से लेकर वहां पर मौजूद दुकानों को नियम फॉलो करने के लिए प्रोत्साहित करने का भी काम कर रहा है। 

70 अलग-अलग आइटम पर महंगाई की मार

रेलवे ने आम जनता को फिर से महंगाई का झटका दिया है। एक-दो नहीं बल्कि एक साथ 70 खाने-पीने वाले चीजों के दाम में बढ़ोतरी कर दी है। बता दें, रेलवे के तरफ से स्टेशन पर मौजूद फूड स्टॉक की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया है। यानी कि रेलवे स्टेशन पर पहले के मुताबिक ही कीमत पर खाना मिल सकेगा। यह नियम सिर्फ यात्रा के दौरान ट्रेन में पैंट्री वालों से खाने के लिए ऑर्डर करने पर ही लागू होगा। ट्रेन में मिलने वाले अलग-अलग आइटम पर 2 रुपये से लेकर 25 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है। 

IRCTC new food rate list

Image Source : IRCTC
IRCTC द्वारा जारी की गई लिस्ट

ये भी पढ़ें: जिद्दी महंगाई से जल्द राहत की उम्मीद नहीं, अनाज की कीमतें लगभग 15 फीसदी बढ़ेंगी

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement