Friday, July 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. आप भी इटली जाने की सोच रहे? जानें कितना आता है खर्च और वहां क्या है खास

आप भी इटली जाने की सोच रहे? जानें कितना आता है खर्च और वहां क्या है खास

Delhi To Italy Cost: गर्मी का दिन शुरू हो गया है। अब लोग छुट्टियां मनानें देश-विदेश जाएंगे। ऐसे ही कुछ लोग इटली घूमने भी जाते हैं। अगर आपका प्लान इटली जाने का है तो ये खबर आपके लिए है। यहां इटली के कुछ फेमस शहरों का किराया और वहां के खानों के बारे में बात करेंगे।

Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: April 10, 2023 9:43 IST
Italy tourist cost and famous place- India TV Paisa
Photo:INDIA TV चलो इटली घूम के आए हम

Italy Ticket Price: एक बात कही जाती है कि जब कुछ समझ ना आए तो घूमने निकल जाना चाहिए। घूमने-फिरने से आदमी को कई ऐसी चीजें जानने को मिलती है, जो शायद घर बैठे कभी ना मालूम हो पाए। घूमने से आदमी का मन भी वापस से रिफ्रेश हो जाता है। नए दोस्त मिलतें हैं, आप उस दौरान अपनी कमजोरी और खासियत के बारे में अंदाजा लगा पाते हैं। इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कहां और कितना दूर घूमने निकलते हैं। कई बार लोग इंडिया से बाहर अपने रिश्तेदारों के यहां छुट्टियां मनाने चले जाते हैं। उनमें से कुछ लोग इटली भी जाते हैं। अगर आपके नाना-नानी या भैया-भाभी इटली रहते हैं या फिर कोई दूर का रिश्तेदार रहता हो तो आप कुछ समय के लिए वहां घूमने जा सकते हैं। आज हम इटली के बारे में आपको बताएंगे कि अगर आप इटली जाने का प्लान करते हैं तो कितना खर्च आएगा और वहां आपको कौन सी जगह एक्सप्लोर करने को मिलेगी। सोशल मीडिया पर कई बार यूजर कमेंट करते हुए मिल जाएंगे कि आखिर इटली में ऐसा क्या है कि लोग वहां घूमने जाते हैं। कई तो अपने रिश्तेदार के यहां चले जाते हैं। कुछ नेता नानी के यहां जाने को लेकर फेमस हैं। 

दिल्ली से इटली का किराया

दिल्ली से इटली का किराया 22 हजार से लेकर 50 हजार तक के बीच है। इटली के अलग-अलग शहरों में जाने के दाम विभिन्न है। वेनिस और मिलान इटली के उन शहरों में आते हैं, जहां टूरिस्ट काफी संख्या में घूमने जाते हैं। अगर हम भारत के कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गांधी के ननिहाल की बात करें, जहां उनकी नानी रहती हैं तो वह वेनिस से कुछ दूरी पर स्थित है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, वेनिस से कुछ घंटे की दूरी पर वीचेंजा नाम का शहर है। वहां खूबसूरत पहाड़ियां हैं और उसी पहाड़ियों के बीच लजीआना नाम का एक इलाका बसा है, जहां सोनिया गांधी का जन्म हुआ था। वहां काफी संख्या में सैलानी घूमने भारत और दुनिया के दूसरे मुल्कों से नहीं आते हैं, क्योंकि वह काफी शांत इलाका है। लोग जहां घूमने जाते हैं वह वेनिस शहर है। वेनिस एक भीड़भाड़ वाला इलाका है, जहां आपको इटली की भागती हुई जिंदगी वेनिस की सड़कों पर देखने को मिलेगी। 

Delhi to italy flight ticket cost

Image Source : INDIA TV
मेक माय ट्रिप पर दिल्ली से इटली के कुछ फेमस शहरों के हवाई जहाज का किराया

वहां के लोगों को किताबें पढ़ने का शौक

वेनिस और इटली के दूसरे शहर के बारे में एक लेखिका कहती हैं कि वहां के लोग किताब बढ़ने के काफी शौकिन हैं। उन्हें खाना खाने या कॉफी पीने के साथ किताब बढ़ने में मजा आता है। हर चौक-चौराहे पर लोग किताब पढ़ते हुए मिल जाते हैं। उन्होंने अपनी एक मीडिया बातचीत में बताया कि इसमें कोई शक नहीं है कि कोरोना आने के बाद से किताब के मार्केट पर काफी प्रभाव पड़ा है। बता दें कि वहां के लोगों की फेवरेट डिश बाक्कला है। यह कॉड मछली की डिश है, जिसे दूध की मदद से पका कर तैयार किया जाता है। अगर आप एक नॉन वेजिटेरियन हैं तो शायद आप इस डिश को पसंद करें।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement