Tuesday, April 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Jyoti CNC Automation IPO: आईपीओ खुलने से पहले ही 50 प्रतिशत पहुंचा GMP, जानिए डिटेल

Jyoti CNC Automation IPO: आईपीओ खुलने से पहले ही 50 प्रतिशत पहुंचा GMP, जानिए डिटेल

Jyoti CNC Automation का आईपीओ 9 जनवरी से आम निवेशकों के लिए खुलने जा रहा है। इस इश्यू का साइज 1000 करोड़ रुपये का है।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Published on: January 04, 2024 20:56 IST
IPO- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO IPO

Jyoti CNC Automation IPO GMP: 2024 के पहले आईपीओ ने शेयर बाजार में दस्तक दे दी है। ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन के आईपीओ का सब्सक्रिप्शन 9 जनवरी, 2024 को आम जनता के लिए खुलने जा रहा है। आम जनता इस आईपीओ में 11 जनवरी तक बोली लगा सकती है। एंकर निवेशकों के लिए ये आईपीओ 8 जनवरी को खुल जाएगा। इसका  प्राइस बैंड 315 रुपये से लेकर 331 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। 

लॉट साइज 

इस आईपीओ का लॉट साइज 45 शेयरों का रखा गया है। इसमें 75 प्रतिशत हिस्सा क्यूआईबी, 15 प्रतिशत गैर-संस्थागत निवेशकों और 10 प्रतिशत हिस्सा रिटेल निवेशकों के लिए रिजर्व रखा गया है। इस आईपीओ की खास बात यह है कि इसका साइज 1000 करोड़ रुपये होगा और ये पूरी तरह से फ्रैश इश्यू होने वाला है। 

इस आईपीओ के मिलने वाले पैसा का इस्तेमाल कंपनी की ओर से 475 करोड़ रुपये का कर्ज चुकाने,  360 करोड़ रुपये लंबी अवधि की कार्यशील पूंजी की जरूरतों को पूरा करने के लिए किया जाएगा। नेट फ्रेश इश्यू से शेष धनराशि सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए निर्धारित की जाएगी।

कब होगी लिस्टिंग 

11 जनवरी को सब्सक्रिप्शन बंद होने के बाद 12 जनवरी तक इसका अलॉटमेंट फाइनल हो सकता है। 15 जनवरी तक इसके शेयर आपके डीमैट खाते में क्रेडिट हो जाएंगे। इसके बाद 16 जनवरी को एनएसई और बीएसई पर शेयरों की लिस्टिंग हो सकती है। 

Jyoti CNC Automation का GMP Today

ज्योति सीएनसी ऑटोमेशन आईपीओ को लेकर ग्रे मार्केट में भी हलचल है। मिंट की रिपोर्ट के मुताबिक, ज्योति सीएनसी का जीएमपी 150 रुपये प्रति शेयर से अधिक चल रहा है। जीएमपी के आधार पर देखें तो इस शेयर की लिस्टिंग 481 रुपये प्रति शेयर के आसपास हो सकती है। आईपीओ के ऊपरी प्राइस बैंड के मुताबिक इसका जीएमपी करीब 46 प्रतिशत है।  

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement