1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. LIC IPO में लगाया पैसा तो लिस्टिंग पर एग्जिट करें या रुके? जानिए, क्या है मार्केट एक्सपर्ट की राय

LIC IPO में लगाया पैसा तो लिस्टिंग पर एग्जिट करें या रुके? जानिए, क्या है मार्केट एक्सपर्ट की राय

​विशेषज्ञों का कहना है कि अगर आप निवेशक हैं तो लंबी अवधि के लिए फायदेमंद होगा। लंबी अवधि में एलआईसी के शेयर में शानदार रिटर्न मिल सकता है।

Alok Kumar Edited by: Alok Kumar @alocksone
Published on: May 09, 2022 15:39 IST
LIC - India TV Paisa
Photo:FILE

LIC 

LIC IPO में निवेश करने का आज आखिरी दिन है। 17 मई को शेयर बाजार में यह आईपीओ सूचीबद्ध होगा। ऐसे में अभी से इस आईपीओ के प्रदर्शन को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। अगर, आपने भी एलआईसी के आईपीओ में निवेश किया है तो मन में यह सवाल उठ रहा होगा कि अगर शेयर अलॉट होता है तो क्या करना चाहिए? क्या लिस्टिंग पर गेन मिले तो एग्जिट करना चाहिए या लंबी अवधि के लिए बने रहना चाहिए? आइए, जानते हैं कि इस मुद्दे पर क्या है बाजार के दिग्गज जानकारों की राय। 

 लंबी अवधि का लक्ष्य रखकर रुके रहना बेहतर 

बाजार में गिरावट जारी है। इससे निवेशकों में डर है। हालांकि, एलआईसी में निवेश करने वाले निवेशकों को इस पर अभी ध्यान देने की जरूरत नहीं है। मार्केट के जानकारों का यह कहना है। ​विशेषज्ञों का कहना है कि अगर आप निवेशक हैं तो लंबी अवधि के लिए फायदेमंद होगा। लंबी अवधि में एलआईसी के शेयर में शानदार रिटर्न मिल सकता है। कंपनी का कारोबार और बाजार हिस्सेदारी बेहतरीन है। ऐसे में आने वाले समय में शेयर में तेजी देखने को मिलेगी। एक्सपर्ट्स का कहना है कि दो से तीन साल की अवधि में एलआईसी के शेयर अच्छा रिटर्न दे सकते हैं। आने वाले दिनों में कंपनी अपनी क्षमता में और भी बढ़ोतरी कर सकती है। 

लिस्टिंग गेन की भी पूरी संभावना

शेयर बाजार केज्यादातर जानकारों का कहना है कि LIC में निवेश का नजरिया लॉन्ग टर्म के लिए रखें। हालांकि, विशेषज्ञों का कहना है कि वैल्युएशन कम होने के कारण इस आईपीओ मेंलिस्टिंग गेन की भी पूरी संभावना है। हालांकि, बंपर लिस्टिंग गेन मिलने की उम्मीद नहीं है। विशेषज्ञों का कहना है कि ग्रे मार्केट में सोमवार को एलआईसी के आईपीओ  पर प्रीमियम 36 रुपये है, जो कल के ग्रे मार्केट प्रीमियम (जीएमपी) 60 रुपये से 24 रुपये कम है। उन्होंने कहा कि 92 रुपये के स्तर तक बढ़ने के बाद, एलआईसी आईपीओ जीएमपी लगातार कमजोर हुआ है। इससे जबरदस्त लिस्टिंग की उम्मीद नहीं है। हां, अगर कोई मीडियम टर्म में गेन चाहता है तो इसकी भी पूरी-पूरी संभावना दिख रही है। बाजार में करेक्शन का दौर चल रहा है जिसके कारण कई अन्य स्टॉक भी अट्रैक्टिव रेट्स पर मिल रहे हैं। निवेशकों को ग्रोथ स्टॉक की जगह वैल्यु स्टॉक पर फोकस करना चाहिए। 

Write a comment
erussia-ukraine-news