Tuesday, April 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Vistara Flight Crisis: विस्तारा में क्यों एक साथ कई पायलटों ने ली बीमारी के लिए छुट्टी, जानिए वजह

Vistara Flight Crisis: विस्तारा में क्यों एक साथ कई पायलटों ने ली बीमारी के लिए छुट्टी, जानिए वजह

Vistara Flight Crisis: विस्तारा एयरलाइन की ओर से हाल ही में पायलट की सैलरी स्ट्रक्चर में बदलाव किया गया है, जिसे लेकर कर्मचारी नाखुश हैं।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Updated on: April 02, 2024 12:55 IST
Vistara- India TV Paisa
Photo:FILE Vistara

Vistara Pilot Crisis: देश की बड़ी एयरलाइन्स में से एक विस्तारा की ओर से सोमवार को अचानक से कई फ्लाइट्स को रद्द कर दिया गया। इसकी वजह एक साथ कई पायलट्स की ओर से बीमारी की छुट्टी पर चले जाना था। 

अब कई रिपोर्ट्स में खुलासा हुआ है कि एयरलाइन के पायलट्स द्वारा एक साथ छुट्टी पर चले जाने की वजह कंपनी की ओर से पेश किया गया नया सैलरी स्ट्रक्चर था। एयरलाइन द्वारा ये कदम एयर इंडिया के मर्जर से पहले लिया गया है। 

सैलरी में बदलाव से नाखुश पायलट 

सूत्रों ने बताया कि सैलरी में बदलाव के बाद से कई पायलट नाखुश हैं। इसका विरोध करने के लिए कई फर्स्ट ऑफिसर बीमारी की छुट्टी पर चले गए हैं। इस कारण कंपनी ने अपने फ्लाइट्स के ऑपरेशन भी पहले के मुकाबले घटा दिए हैं। 

विस्तारा के प्रवक्ता की ओर से कहा गया है कि एयरलाइन की ओर से पिछले कुछ दिनों में कई फ्लाइट्स को रद्द और देरी से उड़ाया जा रहा है। क्रू की उपस्थिति न होने के साथ इसके पीछे कई कारण हैं। इस वजह ले हमने फिलहाल के लिए फ्लाइट ऑपरेशन कम रखने का फैसला किया है। 

बड़े विमानों को एयरलाइन ने लगाया

एयरलाइन की ओर से आगे कहा गया कि यात्रियों की सुविधा को देखते हुए हमने फिलहाल के लिए फ्लाइट्स को कम कर दिया है, जिससे कि सभी नेटवर्क पर कनेक्टिविटी बनी रहे। साथ ही हमारी ओर से B787-9 ड्रीमलाइनर और ए321 नियो जैसे विमानों को भी कुछ घरेलू रूट पर लगाया है जिससे हम सयुंक्त फ्लाइट उपलब्ध करा सकें और ज्यादा से ज्यादा यात्रियों को उनके गंतव्य स्थानों तक पहुंचा सकें। 

यात्रियों को ऑफर किया रिफंड

एयरलाइन ने कहा कि हम प्रभावित ग्राहकों को वैकल्पिक फ्लाइट्स और रिफंड ऑफर कर रहे हैं। हम जानते हैं कि इस सभी से यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। इसके लिए हम ईमानदारी से माफी मांगते हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement