Tuesday, May 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Medi Assist IPO: लिस्टिंग से पहले GMP मार्केट में दौड़ रहा इस कंपनी का शेयर, जानिए डिटेल

Medi Assist IPO: लिस्टिंग से पहले GMP मार्केट में दौड़ रहा इस कंपनी का शेयर, जानिए डिटेल

Medi Assist IPO: मेडी असिस्ट के आईपीओ की लिस्टिंग 23 जनवरी को होगी। लिस्टिंग से पहले इसके जीएमपी में उछाल देखने को मिल रहा है।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Published on: January 22, 2024 20:57 IST
IPO- India TV Paisa
Photo:FILE IPO

Medi Assist IPO की लिस्टिंग मंगलवार (23 जनवरी) को बीएसई और एनएसई पर होगी। आईपीओ की लिस्टिंग के पहले इसके जीएमपी यानी ग्रे मार्केट प्रीमियम में उछाल देखने को मिल रहा है। मिंट की रिपोर्ट के मुताबिक, मेडी असिस्ट आईपीओ का जीएमपी 40 रुपये चल रहा है। इसमें कल के मुकाबले 4 रुपये प्रति शेयर की बढ़त देखी गई है। इससे पहले इस इश्यू का जीएमपी 36 रुपये के आसपास चल रहा था। 

जीएमपी बढ़ने की वजह

बाजार के जानकारों के मुताबिक, आईपीओ को मजबूत रिस्पॉन्स मिलने के कारण इसके जीएमपी में उछाल देखने को मिला है। मेडी असिस्ट आईपीओ को 16.25 गुना का सब्सक्रिप्शन मिला है। क्यूआईबी के लिए रिजर्व हिस्सा 40 गुना, एनआईबी के लिे रिजर्व हिस्सा 14.85 गुना और रिलेट निवेशकों का हिस्सा 3.19 गुना सब्सक्राइब हुआ है। इस पब्लिक इश्यू में क्यूआईबी के लिए 50 प्रतिशत, रिटेल निवेशकों के लिए 35 प्रतिशत और एनआईआई के लिए 15 प्रतिशत हिस्सा रिजर्व रखा गया था।

Medi Assist आईपीओ की डिटेल 

मेडी असिस्ट आईपीओ का साइज 1,171.58 करोड़ रुपये था। ये आईपीओ आम निवेशकों के लिए 15 जनवरी को खुला था। इसका प्राइस बैंड 397 रुपये से लेकर 418 रुपये तक किया गया था। इसका लॉट साइज 35 शेयरों का था। वित्त वर्ष23 की सितंबर तिमाही में कंपनी की आय 312 करोड़ रुपये रही थी। इस दौरान कंपनी ने 45.26 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज किया था।  

कंपनी का कारोबार

मेडी असिस्ट हेल्थकेयर सर्विसेज लिमिटेड अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सब्सिडियरी कंपनियों मेडवेन्टेज टीपीए, रक्षा टीपीए और मेडी असिस्ट टीपीए के माध्यम से बीमा कंपनियों को थर्ड-पार्टी एडमिनिस्ट्रेशन सेवाएं प्रदान करती है। कंपनी बीमा कंपनियों की ओर से हेल्थ इंश्योरेंस क्लेम्स को संभालता है और नेटवर्क प्रबंधन, पॉलिसी प्रशासन तथा ग्राहक सेवा जैसी सेवाएं प्रदान करता है।

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement