Wednesday, April 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Mukesh Ambani की इस कंपनी का मुनाफा हुआ आधा, आय में आई बड़ी गिरावट

Mukesh Ambani की इस कंपनी का मुनाफा हुआ आधा, आय में आई बड़ी गिरावट

Mukesh Ambani की कंपनी जियो फाइनेंसियल सर्विसेज के मुनाफे में गिरावट हुई है। कंपनी का मुनाफा पिछली तिमाही की अपेक्षा आधा हो गया है।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Published on: January 15, 2024 20:17 IST
Mukesh Ambani- India TV Paisa
Photo:PTI/FILE रिलायंस के चेयरमेन मुकेश अंबानी

मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज की सहयोगी कंपनी जियो फाइनेंसियल सर्विसेज ने सोमवार को दिसंबर तिमाही के नतीजे जारी किए। कंपनी ने अक्टूबर-दिसंबर तिमाही में 293 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज किया है। पिछली तिमाही में ये 668 करोड़ रुपये था। जियो फाइनेंसियल की लिस्टिंग पिछले वर्ष अगस्त में हुई थी। 

कंपनी की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, इस तिमाही में कंपनी की आय में 32 प्रतिशत की गिरावट आई है और यह कम होकर 413 करोड़ रुपये रह गई है। पिछले वित्त वर्ष में ये 608 करोड़ रुपये थी। 

कंपनी ने सीनियर मैनेजमेंट में किया बदलाव 

कंपनी की ओर से स्टॉक एक्सचेंज में बताया गया कि सीनियर मैनेजमेंट में दो नई नियुक्ति की गई है। बोर्ड ऑफ डायररेक्टर्स ने नॉमिनेशन और रेमुनरेशन कमेटी और ऑडिट कमेटी की सिफारिश पर रुपाली अधिकारी सावंत को कंपनी के इंटरनल ऑडिट का ग्रुप हेड बनाया गया है। वहीं, सुधीर रेड्डी गुवाला की मुख्य अनुपालन अधिकारी के रुप में नियुक्ति कर दी गई है। ये दोनों नियुक्तियां 15 जनवरी,2024 से लागू है। 

इससे पहले 4 जनवरी को जियो फाइनेंसियल सर्विसेज ने ब्लैकरॉक फाइनेंसियल मैनेजमेंट के साथ मिलकर बाजार नियामक सेबी के पास म्यूचुअल फंड कारोबार शुरू करने के लिए आवेदन किया था। कंपनी का व्यापार अभी शुरुआती चरण में है। कंपनी की योजना म्यूचुअल फंड के साथ लोन, पेमेंट बैंक और इंश्योरेंस ब्रोकिंग में अपना कारोबार फैलाने की है।  

जियो फाइनेंसियल में तेजी 

जियो फाइनेंसियल सर्विसेज के शेयर में आज के कारोबारी सत्र में बड़ी तेजी देखने को मिली। शेयर 4.82 प्रतिशत की तेजी के साथ 267.35 रुपये पर बंद हुआ। पिछले एक महीने में शेयर का दाम 11.33 प्रतिशत बढ़ चुका है। वहीं, रिलायंस का शेयर 1.63 प्रतिशत की तेजी के साथ 2,786 रुपये पर बंद हुआ है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement