Monday, April 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Campa के बाद अब Elephant House, मुकेश अंबानी की रिलायंस देगी Coke & Pepsi को टक्कर, आ रही नई ड्रिंक

Campa के बाद अब Elephant House, मुकेश अंबानी की रिलायंस देगी Coke & Pepsi को टक्कर, आ रही नई ड्रिंक

एलीफेंट हाउस ब्रांड Ceylon Cold Stores PLC के स्वामित्व वाला ब्रांड है। एलीफेंड हाउस के तहत कंपनी Necto, Cream Soda, EGB (Ginger Beer), Orange Barley और Lemonade सहित कई सारी ड्रिंक्स को बनाती व बेचती है।

Pawan Jayaswal Written By: Pawan Jayaswal
Updated on: February 28, 2024 17:26 IST
रिलायंस की नई ड्रिंक- India TV Paisa
Photo:FILE रिलायंस की नई ड्रिंक

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की अगुवाई वाली रिलायंस ने कोक और पेप्सी को टक्कर देने का ठान लिया है। रिलायंस रिटेल (Reliance Retail) की FMCG ब्रांच रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स भारत में एक नई ड्रिंक ला रही है। कंपनी ने श्रीलंका मुख्यालय वाली बेवरेज कंपनी एलीफेंट हाउस (Elephant House) के साथ पार्टनरशिप की है। कंपनी इस ब्रांड को भारत लेकर आ रही है। बुधवार को एक मीडिया रिलीज में कंपनी ने यह जानकारी दी। रिलीज में बताया गया कि रिलायंस कंज्यूमर देशभर में एलीफेंट हाउस ब्रांड के तहत ड्रिंक को मैन्युफैक्चर, मार्केट, डिस्ट्रीब्यूट और सेल करेगी।

किसका है एलीफेंट हाउस ब्रांड?

एलीफेंट हाउस ब्रांड Ceylon Cold Stores PLC के स्वामित्व वाला ब्रांड है। यह John Keells Holdings PLC की सब्सिडियरी है। एलीफेंड हाउस के तहत कंपनी Necto, Cream Soda, EGB (Ginger Beer), Orange Barley और Lemonade सहित कई सारी ड्रिंक्स को बनाती व बेचती है।

आइकॉनिक ब्रांड

रिलायंस कंज्यूमर प्रोडक्ट्स के सीओओ केतन मोदी ने कहा, 'एलीफेंट हाउस डीप-रूटेड हेरिटेज के साथ एक आइकॉनिक ब्रांड है। इस्की स्ट्रांग मार्केट क्रेडिबिलिटी है। इस पार्टनरशिप से यह काफी लोकप्रिय ड्रिंक ब्रांड हमारे एफएमसीजी पोर्टफोलियो में आएगा। इससे हम हमारे भारतीय ग्राहकों को क्वालिटी प्रोडक्ट्स के जरिए ग्रेट चॉइस और वैल्यू देंगे।'

रिलायंस के पोर्टफोलियो में हैं ये ब्रांड्स

बता दें कि रिलायंस कंज्यूमर के एफएमसीजी पोर्टफोलियो में Campa, Sosyo Hajoori, Alan’s Bugles, Masti Oye और Maliban जैसे ब्रांड भी हैं। वैश्विक पहचान वाले ब्रांड्स को शामिल कर RCPL अपने पोर्टफोलियो को रिच कर रही है। कंपनी विभिन्न मार्केट्स के अधिकाधिक ग्राहकों तक पहुंचने के लिए लगातार अपने मल्टी-चैनल ऑपरेशंस को स्केल कर रही है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement