Monday, April 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. आज से खुल रहा है Muthoot Microfin IPO, जानिए प्राइस बैंड, GMP और अन्य डिटेल्स

आज से खुल रहा है Muthoot Microfin IPO, जानिए प्राइस बैंड, GMP और अन्य डिटेल्स

Muthoot Microfin IPO in Hindi: मुथूट माइक्रोफिन आईपीओ का आईपीओ आज से निवेशकों के लिए खुल गया है। इस इश्यू का प्राइस बैंड 277 रुपये से लेकर 291 रुपये निर्धारित किया गया है।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Updated on: December 18, 2023 9:15 IST
IPO- India TV Paisa
Photo:FILE IPO

Muthoot Microfin IPO: मूथुट ग्रुप की माइक्रो फाइनेंस कंपनी मुथूट माइक्रोफिन आईपीओ का आईपीओ आज से रिटेल निवेशकों के लिए खुलने जा रहा है। आईपीओ का सब्सक्रिप्शन 20 दिसंबर तक ओपन रहेगा। इस इश्यू के जरिए कंपनी का उद्देश्य 960 करोड़ रुपये जुटाना है। इसके लिए प्राइस बैंड 277 रुपये से लेकर 291 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। 

Muthoot Microfin IPO लॉट साइज

मुथूट माइक्रोफिन आईपीओ का प्राइस बैंड 277 रुपये से लेकर 291 रुपये निर्धारित किया गया है। इस लॉट साइज 51 शेयरों का है। ऊपरी बैंड के आधार पर किसी भी रिटेल निवेश को आईपीओ में बोली लगाने के लिए कम से कम 14,841 रुपये का निवेश करना होगा। 

इस 960 करोड़ रुपये के आईपीओ में 760 करोड़ रुपये का फ्रैश इश्यू है, जबकि 200 करोड़ रुपये का ओएफएस शामिल है। ओएफएस के तहत मिलने वाला सारा पैसा कंपनी के निवेशकों और प्रमोटर्स के पास जाता है। 

Muthoot Microfin IPO अलॉटमेंट 

मुथूट माइक्रोफिन आईपीओ टी+3 के तहत आ रहा है। इस कारण से इसका अलॉटमेंट 21 दिसंबर को हो सकता है। इसकी लिस्टिंग एनएसई और बीएसई पर 26 दिसंबर पर हो सकती है। 

Muthoot Microfin IPO: आज का GMP

मुथूट माइक्रोफिन का आईपीओ पर जीएमपी सकारात्मक है। मिंट की रिपोर्ट के मुताबिक, मुथूट माइक्रोफिन का आईपीओ पर 82 रुपये प्रति शेयर का जीएमपी चल रहा है। प्राइस बैंड 277 रुपये से लेकर 291 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से देखें तो ये इश्यू प्राइस का करीब 30 प्रतिशत होगा।  

मुथूट माइक्रोफिन का कारोबार

मुथूट माइक्रोफिन एक एनबीएफसी माइक्रोफाइनेंस कंपनी है। इसकी स्थापना पंचरत्न स्टॉक और इन्वेस्टमेंट कंसल्टेंसी सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड के रूप में 1992 में मुंबई में हुई थी। 2012 में इसका नाम बदलकर मुथूट माइक्रोफिन किया गया है। कंरनी महिलाओं को माइक्रो लोन ग्रामीण क्षेत्रों में उपलब्ध कराती है। वित्त वर्ष 2023 में कंपनी को 14,287 करोड़ रुपये की आय हुई थी और कंपनी का मुनाफा 1,638 करोड़ रुपये रहा था। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement