Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. PVR आइनॉक्स में फिल्म देखने के लिए अब कम खर्च होंगे पैसे, कंपनी ने इस कदम से होगी बड़ी बचत

PVR आइनॉक्स में फिल्म देखने के लिए अब कम खर्च होंगे पैसे, कंपनी ने इस कदम से होगी बड़ी बचत

पीवीआर आईनॉक्स ने कहा, ‘‘सप्ताहांत के दौरान फिल्में देखने वाले ‘अनलिमिटेड पॉपकॉर्न’ का दावा कर सकते हैं, जिसमें आकर्षक कीमत वाले ‘फैमिली मील कॉम्बो’ भी शामिल हैं।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: July 13, 2023 18:01 IST
पीवीआर आइनॉक्स- India TV Paisa
Photo:FILE पीवीआर आइनॉक्स

मल्टीप्लेक्स श्रृंखला PVR आइनॉक्स के सिनेमा हॉल में फिल्म देखने के लिए अब आपको कम खर्च करने होंगे। दरअसल, मल्टीप्लेक्स श्रृंखला पीवीआर आइनॉक्स ने खाद्य और पेय पदार्थों की कीमतों में 40 प्रतिशत तक की कटौती की है। इससे पहले कंपनी को सोशल मीडिया पर अपनी दरों को लेकर विरोध का सामना करना पड़ा था। कंपनी ने कहा कि उसने सोमवार से बृहस्पतिवार तक सुबह नौ बजे से शाम छह बजे के बीच 99 रुपये से शुरू होने वाले फूड कॉम्बो पेश किए। इसके अलावा सप्ताहांत में उसने पॉपकॉर्न और पेप्सी के लिए विशेष पेशकश की। इस कदम से देशभर के लाखों सीने प्रेमियों को फायदा होगा। मल्टीप्लेक्स में हमेशा से खानेपीने के सामान की ऊंची कीमत को लेकर बबाल होता आया है। लोगों की शिकायत रही है कि उनसे मनमाना पैसा वसूला जाता है। अब जाकर इसमें राहत मिली है। 

‘फैमिली मील कॉम्बो’ पैक भी पेश किया गया 

पीवीआर आईनॉक्स ने कहा, ‘‘सप्ताहांत के दौरान फिल्में देखने वाले ‘अनलिमिटेड पॉपकॉर्न’ का दावा कर सकते हैं, जिसमें आकर्षक कीमत वाले ‘फैमिली मील कॉम्बो’ भी शामिल हैं। इससे भोजन और पेय पदार्थों (एफएंडबी) के खर्च में 40 प्रतिशत तक की कमी आएगी।’’ पीवीआर आईनॉक्स के कार्यकारी निदेशक संजीव कुमार बिजली ने बयान में कहा, ‘‘हम अपनी एफएंडबी मूल्य निर्धारण रणनीति के बारे में उपभोक्ताओं के विचारों को अच्छी तरह से सुन रहे हैं और इसलिए हमने किफायती एफएंडबी पेशकश तैयार की हैं, जो फिल्म देखने वालों को पसंद आएंगी।’’

जीएसटी दर में कटौती का मिला लाभ

दरअसल, सरकार ने सिनेमा हॉल में इस्तेमाल की जाने वाली सामग्रियों पर गुड्स एंड सर्विस टैक्स (जीएसटी) 18 फीसदी से घटाकर 5 फीसदी कर दिया है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को जीएसटी काउंसिल की बैठक के बाद आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी घोषणा की गई। इसके बाद PVR आइनॉक्स ने यह कदम उठाया है। जानकारों का कहना है कि PVR INOX के कुल राजस्व में फूड एंड बेवरेज की बिक्री लगभग 30 फीसदी है। फूड एंड बेवरेज जीएसटी में कटौती से मल्टीप्लेक्स को बिक्री बढ़ाने में मदद मिलेगी। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement