Wednesday, July 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. हेल्थ केयर की इस कंपनी के IPO में पैसा लगाने का मौका, प्राइस बैंड 85-90 रुपये

हेल्थ केयर की इस कंपनी के IPO में पैसा लगाने का मौका, प्राइस बैंड 85-90 रुपये

आपको बता दें कि मल्टी-स्पेशियलिटी हेल्थकेयर प्रदाता नेफ्रो केयर दीपक पारेख समर्थित कंपनी है। दिसंबर 2023 में, नेफ्रो केयर इंडिया ने प्री-आईपीओ फंडिंग राउंड को सफलतापूर्वक पूरा किया था, जिसमें बैंकिंग के दिग्गजों भाग लिया था।

Edited By: Alok Kumar @alocksone
Updated on: June 25, 2024 14:15 IST
IPO- India TV Paisa
Photo:FILE आईपीओ

आम चुनाव परिणाम आने के बाद से आईपीओ मार्केट में तेजी जारी है। एक के बाद एक कंपनी अपना आईपीओ लेकर आ रही है। अब एक और हेल्थ कंपनी का आईपीओ 28 जून से खुलने जा रहा है। आपको बता दें कि किडनी देखभाल सेवा प्रदाता नेफ्रो केयर इंडिया लिमिटेड की आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के जरिए 41 करोड़ रुपये से कुछ अधिक राशि जुटाने की योजना है। कंपनी के अनुसार, आईपीओ 28 जून को खुलेगा और दो जुलाई को बंद होगा। इसके लिए निर्गम मूल्य 85-90 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। 

45.84 लाख शेयर जारी किए जाएंगे।

एंकर (बड़े) निवेशक 27 जून को बोली लगा पाएंगे। आईपीओ में 41.26 करोड़ रुपये मूल्य के 45.84 लाख शेयर जारी किए जाएंगे। इसके बाद कंपनी के शेयर एनएसई इमर्ज मंच पर सूचीबद्ध किए जाएंगे। कंपनी आईपीओ से प्राप्त 26.17 करोड़ रुपये का इस्तेमाल पश्चिम बंगाल के कोलकाता के मध्यमग्राम में विवासिटी मल्टी स्पेशियलिटी हॉस्पिटल की स्थापना के लिए करना चाहती है। शेष पूंजी का उपयोग सामान्य कॉर्पोरेट कार्यों के लिए किया जाएगा। 

दीपक पारेख समर्थित कंपनी है नेफ्रो केयर 

आपको बता दें कि मल्टी-स्पेशियलिटी हेल्थकेयर प्रदाता नेफ्रो केयर दीपक पारेख समर्थित कंपनी है। दिसंबर 2023 में, नेफ्रो केयर इंडिया ने प्री-आईपीओ फंडिंग राउंड को सफलतापूर्वक पूरा किया था, जिसमें बैंकिंग के दिग्गज और एचडीएफसी लिमिटेड के पूर्व अध्यक्ष दीपक पारेख, एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अध्यक्ष भरत शाह और मैकलियोड्स फार्मास्युटिकल्स के संस्थापक और एमडी राजेंद्र अग्रवाल सहित अन्य लोगों ने भाग लिया था। कोलकाता स्थित कंपनी आईपीओ से प्राप्त शुद्ध आय का एक हिस्सा कोलकाता के मध्यमग्राम में ‘विवासिटी मल्टी स्पेशियलिटी हॉस्पिटल’ नामक 100 बिस्तरों वाला मल्टीस्पेशियलिटी अस्पताल स्थापित करने में उपयोग करने की योजना बना रही है।

नेफ्रो केयर इंडिया के बारे में

नेफ्रो केयर इंडिया लिमिटेड एक मल्टी-स्पेशियलिटी हेल्थकेयर कंपनी है जो होम डायलिसिस, होम केयर और डायग्नोस्टिक्स जैसे सुविधाएं उपलब्ध कराती है। होम डायलिसिस किडनी रोगियों को घर पर आराम से डायलिसिस प्रदान करता है जो डायलिसिस केंद्रों पर जाने में असमर्थ हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement