Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. यात्रा ऑनलाइन के आईपीओ में 15 सितंबर से निवेश का मौका, IPO का प्राइस बैंड इतने रुपये प्रति शेयर तय किया गया

यात्रा ऑनलाइन के आईपीओ में 15 सितंबर से निवेश का मौका, IPO का प्राइस बैंड इतने रुपये प्रति शेयर तय किया गया

मूल्य दायरे के ऊपरी स्तर पर आईपीओ से कंपनी को 775 करोड़ रुपये तक जुटाने की उम्मीद है। निर्गम लाने के पहले कंपनी ने राइट्स इश्यू जारी कर 62.01 करोड़ रुपये जुटाए थे।

Alok Kumar Edited By: Alok Kumar @alocksone
Published on: September 12, 2023 16:51 IST
IPO- India TV Paisa
Photo:FILE आईपीओ

सफर से संबंधित ऑनलाइन बुकिंग सुविधाएं देने वाली कंपनी यात्रा ऑनलाइन ने अपने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए प्राइस बैंड (मूल्य दायरा) 135-142 रुपये प्रति शेयर तय किया है। कंपनी ने एक बयान में यह जानकारी देते हुए कहा कि 15 सितंबर को खुलने वाला उसका निर्गम 20 सितंबर को बंद होगा। निवेशक न्यूनतम 105 शेयरों के लिए बोली लगा सकेंगे। यात्रा ऑनलाइन के आईपीओ में 602 करोड़ रुपये मूल्य के नए शेयर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा 1,21,83,099 शेयरों की बिक्री पेशकश भी की जाएगी। 

कंपनी को 775 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद

मूल्य दायरे के ऊपरी स्तर पर आईपीओ से कंपनी को 775 करोड़ रुपये तक जुटाने की उम्मीद है। निर्गम लाने के पहले कंपनी ने राइट्स इश्यू जारी कर 62.01 करोड़ रुपये जुटाए थे। इस दौरान कंपनी के प्रवर्तक टीएचसीएल को एक रुपये अंकित मूल्य वाले 2,62,7,697 इक्विटी शेयर जारी किए थे। यात्रा ऑनलाइन सार्वजनिक निर्गम से जुटाई जाने वाली राशि का इस्तेमाल रणनीतिक निवेश, अधिग्रहण, प्रौद्योगिकी अनुकूलन और वृद्धि योजनाओं पर करेगी। 

अपडेटर सर्विसेज को आईपीओ के लिए मिली मंजूरी 

Integrated Facility Management कंपनी अपडेटर सर्विसेज लिमिटेड को आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के जरिए धन जुटाने के लिए पूंजी बाजार नियामक सेबी की मंजूरी मिल गई है। आईपीओ में 400 करोड़ रुपये तक के नए इक्विटी शेयर और एक प्रवर्तक तथा मौजूदा शेयरधारकों के 1.33 करोड़ के इक्विटी शेयर की बिक्री पेशकश (ओएफएस) शामिल होगी। अपडेटर सर्विसेज लिमिटेड ने मार्च में बाजार नियामक के समक्ष मसौदा पत्र दाखिल किया था। उसे चार सितंबर को अपना अवलोकन पत्र मिला। भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) की भाषा में उसके अवलोकन का तात्पर्य आरंभिक शेयर बिक्री शुरू करने के लिए उसकी मंजूरी से है। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement