Friday, April 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. SBI के साथ पार्टनरशिप में Paytm ने लॉन्च किया RuPay क्रेडिट कार्ड, इन खास ग्राहकों को मिलेगी विशेष सुविधा

SBI के साथ पार्टनरशिप में Paytm ने लॉन्च किया RuPay क्रेडिट कार्ड, इन खास ग्राहकों को मिलेगी विशेष सुविधा

Paytm Latest News: अभी तक आप पेटीएम मतलब सिर्फ ऑनलाइन पेंमेंट समझते थे तो अब उसमें बदलाव करने का समय आ गया है। आज कंपनी ने SBI के साथ पार्टनरशिप में एक बड़ी घोषणा की है।

Sachin Chaturvedi Reported By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Updated on: May 18, 2023 16:20 IST
PayTM Launches RuPay Credit Card- India TV Paisa
Photo:INDIA TV PayTM Credit Card

Paytm Launches RuPay Credit Card: पेटीएम और एसबीआई कार्ड की साझेदारी, जो 2020 में शुरू हुई थी, अब भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम यानी NCPI के RuPay के साथ विस्तार कर रही है, क्योंकि तीनों घरेलू ब्रांड भारत में समावेशी, डिजिटल-पहली वित्तीय सेवाओं के विकास को आगे बढ़ाने के लिए एक शानदार पहल कर रहे हैं। बता दें कि कंपनी के तरफ से वेलकम बेनिफिट के रूप में ग्राहक कॉम्प्लिमेंट्री पेटीएम फर्स्ट मेंबरशिप के साथ 75,000 रुपये के विशेष ऑफर का आनंद ले सकते हैं, जिसमें ओटीटी प्लेटफॉर्म मेंबरशिप और पेटीएम ऐप के माध्यम से फ्लाइट टिकट छूट भी शामिल है। कार्डधारकों को पेटीएम एसबीआई कार्ड के जरिए पेटीएम ऐप पर मूवी और यात्रा टिकट बुक करने पर 3% का कैशबैक और ऐप पर अन्य सभी खरीदारी पर 2% कैशबैक तथा नॉर्मल खर्च करने पर 1% कैशबैक मिलता है।

पेटीएम के फाउंडर ने दी जानकारी

पेटीएम के फाउंडर और सीईओ विजय शेखर शर्मा ने कहा कि भारत अगली भुगतान क्रांति के मुहाने पर है जहां क्रेडिट मुख्य भुगतान विकल्प बन जाएगा। एसबीआई कार्ड के साथ पेटीएम रुपे क्रेडिट कार्ड उपभोक्ताओं के लिए एक बेहतरीन विकल्प होगा। हमारे यूजर्स क्यूआर कोड-आधारित भुगतान में पहले से ही जानकार हैं और यूपीआई क्यूआर कोड पर काम कर रहे RuPay क्रेडिट कार्ड के साथ मोबाइल फोन के माध्यम से लेनदेन को और बढ़ावा मिलेगा।

PayTM Launches RuPay Credit Card

Image Source : FILE
PayTM Launches RuPay Credit Card

पेटीएम के प्रेसिडेंट और चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर भवेश गुप्ता ने कहा कि हमें एसबीआई कार्ड के साथ अपनी बहुमूल्य साझेदारी को अगले स्तर तक ले जाने की खुशी है, जिसमें स्वदेशी RuPay नेटवर्क द्वारा संचालित हमारे इनोवेटिव को-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड लॉन्च किए गए हैं। भारत के युवाओं और पेशेवरों की बढ़ती जरूरतें। इस साझेदारी के साथ, हमारा उद्देश्य भारत में 'क्रेडिट के लिए नए' उपयोगकर्ताओं को एक सहज और पुरस्कृत अनुभव प्रदान करके औपचारिक अर्थव्यवस्था में लाकर क्रेडिट की खपत के तरीके में क्रांति लाना है।

SBI के अधिकारी ने इसको लेकर कही बड़ी बात

एसबीआई कार्ड के एमडी और सीईओ राम मोहन राव अमारा के अनुसार, युवा और डिजिटल रूप से विकसित ग्राहकों के लिए क्रेडिट कार्ड को अधिक सुलभ बनाने के इरादे से हमने इस कार्ड को लॉन्च करने के लिए पेटीएम के साथ साझेदारी की है। पेटीएम एसबीआई कार्ड हमारे पोर्टफोलियो में लोकप्रिय कार्डों में से एक बन गया है और रुपे नेटवर्क पर इसके लॉन्च के साथ हम उत्पाद मूल्य प्रस्ताव को और मजबूत कर रहे हैं। पूरे भारत में RuPay की व्यापक पहुंच और UPI पर RuPay क्रेडिट कार्ड की स्वीकृति के साथ ग्राहक अपने खर्च से अधिकतम मूल्य प्राप्त करने के लिए इस कार्ड का लाभ उठा सकते हैं।

एनपीसीआई के सीओओ प्रवीना राय ने इसके विकास पर बात करते हुए कहा कि रुपे के विशाल नेटवर्क पर इस क्रेडिट कार्ड के लॉन्च के लिए पेटीएम और एसबीआई कार्ड के साथ साझेदारी करके हमें खुशी हो रही है। हमें विश्वास है कि यह कार्ड ग्राहकों के लिए कीस्टोन क्रेडिट समाधान के रूप में उभरेगा। एनपीसीआई द्वारा यूपीआई पर क्रेडिट कार्ड सेवाओं की शुरुआत के बाद से, हम अद्वितीय, मूल्य-आधारित रूपे क्रेडिट कार्ड प्रदान करने की दिशा में लगातार काम कर रहे हैं। RuPay को अत्याधुनिक तकनीक द्वारा समर्थित अनुकूलित मूल्य प्रस्तावों की पेशकश करके उत्तरोत्तर खुद को एक आधुनिक, समकालीन और युवा ब्रांड के रूप में स्थापित करते हुए देखना रोमांचक है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement