Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Petrol Diesel Price Hike: पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी जारी, जानिए आज के नए रेट

Petrol Diesel Price Hike: पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी जारी, जानिए आज के नए रेट

पेट्रोल-डीजल के दामों (Petrol Diesel Price Hike) में बढ़ोतरी लगातार जारी है। 2 दिन 80 पैसे की लगातार बढ़ोतरी होने के बाद शुक्रवार (25 मार्च) को फिर से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 80 पैसे की बढ़ोतरी होगी। पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें आज सुबह 6 बजे से लागू हो गई हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 25, 2022 18:15 IST
Petrol Diesel prices hiked by 80 paise per litre on friday 25 March Check petrol diesel new rates- India TV Paisa
Photo:PTI FILE PHOTO

Petrol Diesel prices hiked by 80 paise per litre on friday 25 March Check petrol diesel new rates

Highlights

  • पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी लगातार जारी
  • एक्सपर्ट का मानना है कि अभी पेट्रोल-डीजल के दाम में और बढ़ोतरी देखने को मिलेगी

Petrol Diesel Price Hike: पेट्रोल-डीजल के दामों (Petrol Diesel Price Hike) में बढ़ोतरी लगातार जारी है। 2 दिन 80 पैसे की लगातार बढ़ोतरी होने के बाद शुक्रवार (25 मार्च) को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 80 पैसे की बढ़ोतरी की गई है। पेट्रोल और डीजल की नई कीमतें शुक्रवार सुबह 6 बजे से लागू हो गई हैं। गौरतलब है कि, बीते 4 दिनों में से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में तीन दिन बढ़ोतरी की गई है। एक्सपर्ट का मानना है कि अभी पेट्रोल और डीजल के दाम में और बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने से आम जनता को महंगाई का सामना करना पड़ेगा क्योंकि खाने-पीने के सामान महंगे हो सकते हैं।

जानिए 4 दिन में कितने बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम

सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम विपणन कंपनियों की तरफ से जारी मूल्य अधिसूचना के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शुक्रवार (25 मार्च) को पेट्रोल 97.81 रुपये प्रति लीटर और डीजल (Today Petrol Diesel Price) 89.07 रुपये प्रति लीटर के दाम से मिलने लगा है। आपको बता दें कि पिछले दो द‍िन में पेट्रोल-डीजल के रेट में 1.60 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। अब तीसरी बार 80 पैसे का इजाफा होने के बाद पेट्रोल, डीजल की कीमत में 2.40 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हो जाएगी। गौरतलब है कि गुरुवार को बिल्कुल भी दाम नहीं बढ़े थे। इससे पहले 22 मार्च और 23 मार्च को लगातार पेट्रोल डीजल की कीमतों में 80 पैसे की बढ़ोतरी हुई थी। पेट्रोल-डीजल की कीमतों में इजाफे की बड़ी वजह क्रूड ऑयल का महंगा होना माना जा रहा है।

CNG और PNG समेत रसोई गैस की कीमत में भी इजाफा

इससे पहले बुधवार देर रात को सीएनजी (CNG) और पीएजी (PNG) की कीमतों में बढ़ोतरी की गई थी। IGL ने CNG की कीमत में 50 पैसे और PNG की कीमत में 1 रुपये की बढ़ोतरी की। नई दरें गुरुवार 24 मार्च से लागू हो गई हैं। हाल ही में राष्ट्रीय राजधानी में बिना सब्सिडी वाले, 14.2 किलोग्राम के रसोई गैस सिलेंडर की कीमत बढ़ाकर 949.50 रुपये कर दी गई हैं। एलपीजी की दर में अंतिम बार 6 अक्टूबर 2021 को संशोधन किया गया था। एलपीजी की कीमत जुलाई और अक्टूबर 2021 के बीच प्रति सिलेंडर 100 रुपये के करीब बढ़ गई थीं। गैर-सब्सिडी वाली रसोई गैस वह है जिसे उपभोक्ता सब्सिडी वाले या बाजार से कम दरों पर 12 सिलेंडरों का अपना कोटा खत्म हो जाने के बाद खरीदते हैं।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement