1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Petrol Diesel Price: आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, 2 सप्ताह के अंदर 8.40 रुपए प्रति लीटर तक हुआ महंगा

Petrol Diesel Price: आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, 2 सप्ताह के अंदर 8.40 रुपए प्रति लीटर तक हुआ महंगा

दिल्ली में सोमवार को पेट्रोल और डीजल की कीमत में 40 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। गौरतलब है कि, 2 सप्ताह से भी कम समय में 12वीं बार पेट्रोल और डीजल के दाम में वृद्धि की गई है। पेट्रोल और डीजल में 2 सप्ताह से भी कम समय में अबतक कुल 8 रुपए 40 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 04, 2022 7:09 IST
Petrol Diesel Price Today- India TV Hindi News
Photo:PTI FILE PHOTO

Petrol Diesel Price Today

Highlights

  • पेट्रोल-डीजल की कीमतों में महंगाई थमने का नाम नहीं ले रही है
  • 2 सप्ताह से भी कम समय में कुल 8.40 रुपये प्रति लीटर महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल
  • पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने से खाने-पीने का सामान भी महंगा होगा!

Petrol Diesel Price:  देश में पेट्रोल व डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी लगातार जारी है। तेल के दाम (Fuel Prices) पर महंगाई की मार कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। भारतीय तेल विपणन कंपनियों ने सोमवार (4 अप्रैल, 2022) को फिर से पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी की है। दिल्ली में सोमवार को पेट्रोल और डीजल की कीमत में 40 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की है। गौरतलब है कि, 2 सप्ताह से भी कम समय में 12वीं बार पेट्रोल और डीजल के दाम में वृद्धि की गई है। पेट्रोल और डीजल में 2 सप्ताह से भी कम समय में अबतक कुल 8 रुपए 40 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई है।

जानिए दिल्ली, मुंबई में पेट्रोल-डीजल का रेट

भारतीय पेट्रोलियम विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (IOCL) के ताजा अपडेट के मुताबिक, दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमत आज (Petrol Diesel Price 4th April 2022) क्रमश: 103.81 रुपए प्रति लीटर और 95.07 रुपए प्रति लीटर (40 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि) है। मुंबई में पेट्रोल और डीजल की कीमत (Mumbai Petrol Diesel Price) क्रमश: 118.83 रुपए प्रति लीटर (84 पैसे की वृद्धि) और 103.07 रुपए प्रति लीटर (43 पैसे की वृद्धि) है। बता दें कि, 22 मार्च से पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने शुरू हुए हैं, तब से अब तक 24 मार्च और 01 अप्रैल यानी कुल दो दिन छोड़कर हर रोज कीमतों में उछाल आ रहा है। 

SMS से चेक करें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल का भाव

आप एक SMS के जरिए रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं. इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को  RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें। 

रोज सुबह 6 बजे अपडेट होती हैं तेल की कीमतें

अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड ऑयल (Crude Oil) की कीमत के आधार पर पेट्रोल और डीजल की कीमत प्रतिदिन अपडेट की जाती हैं। ऑयल मार्केटिंग कंपनियां कीमतों की समीक्षा के बाद रोज पेट्रोल (Petrol) और डीजल (Diesel) के दाम तय करती हैं। इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम और हिंदुस्तान पेट्रोलियम तेल कंपनियां हर दिन सुबह विभिन्न शहरों की पेट्रोल और डीजल की कीमतों की जानकारी अपडेट करती हैं। 

Latest Business News

Write a comment