Thursday, May 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. PM मोदी ने शेयर मार्केट वालों को दिया टिप, भाषण खत्म होने से पहले ही सच हो गया; पढ़ें रिपोर्ट

PM मोदी ने शेयर मार्केट वालों को दिया टिप, भाषण खत्म होने से पहले ही सच हो गया; पढ़ें रिपोर्ट

Stock Market Modi: आज सदन में पीएम मोदी ने जिस कंपनी का जिक्र किया और शेयर मार्केट में निवेश करने वालों को जो टिप दिया। भाषण खत्म होने से पहले ही सच हो गया।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Updated on: August 10, 2023 22:28 IST
PM Modi Share Market- India TV Paisa
Photo:INDIA TV PM Modi & Share Market

PM Modi Share Market: आज पीएम मोदी लोकसभा में भाषण दे रहे थे। उन्होंने कहा कि जिस सरकारी कंपनी को विपक्ष गाली दे, उसमें शेयर बाजार में निवेश करने वाले दाव लगाएं। पीएम मोदी के इस बयान को सोशल मीडिया से लेकर कांग्रेस के अलग-अलग नेता अपने हिसाब से सही-गलत ठहरा रहे हैं। इन सबके बीच एक सरकारी कंपनी के जून तिमाही का आज रिजल्ट जारी हुआ है। कंपनी का नाम है LIC। कंपनी प्रॉफिट में है। एक्सपर्ट बता रहे हैं कि कल इसके शेयर में उछाल देखने को मिल सकता है। यह वही कंपनी है, जिसके बारे में पीएम मोदी ने भाषण में भी जिक्र किया है।

रेवेन्यू में आया भयंकर उछाल

भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) का शुद्ध लाभ चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कई गुना होकर 9,544 करोड़ रुपये हो गया। कंपनी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। सार्वजनिक क्षेत्र की बीमा कंपनी ने बीते वित्त वर्ष की समान तिमाही में 683 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था। एलआईसी ने शेयर बाजार को बताया कि कंपनी की कुल आय जून तिमाही में बढ़कर 1,88,749 करोड़ रुपये हो गई, जो बीते वित्त वर्ष की समान तिमाही में 1,68,881 करोड़ रुपये थी। कंपनी ने कहा कि हालांकि जून तिमाही में पहले साल का प्रीमियम घटकर 6,811 करोड़ रुपये रह गया, जो जून, 2022 तिमाही में 7,429 करोड़ रुपये था। 

पिछले साल की समान तिमाही से अधिक प्रॉफिट

बीमा कंपनी ने जून तिमाही में 53,638 करोड़ रुपये कमाए, जबकि बीते वित्त वर्ष की समान तिमाही में 50,258 करोड़ रुपये कमाए थे। जून तिमाही में निवेश से शुद्ध आय बढ़कर 90,309 करोड़ रुपये हो गई, जबकि जून, 2022 तिमाही में यह 69,571 करोड़ रुपये थी। संपत्ति गुणवत्ता के मामले में एनपीए (सकल गैर निष्पादित परिसंपत्ति) सुधार के साथ जून तिमाही में 2.48 प्रतिशत हो गया, जो बीते वित्त वर्ष की समान तिमाही में 5.84 प्रतिशत था।

ये भी पढ़ें: टमाटर का दाम सुन कैचअप से नहीं चलाना पड़ेगा काम, सरकार 70 रुपये के रेट पर बेचने की कर रही तैयारी

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement