Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. सिंघानिया दंपत्ति के अलग होने से Raymond को रोज हो रहा करोड़ों का घाटा, शेयर पर दिखा असर

सिंघानिया दंपत्ति के अलग होने से Raymond को रोज हो रहा करोड़ों का घाटा, शेयर पर दिखा असर

Raymond के शेयरों में पिछले सात कारोबारी सत्रों में काफी गिरावट देखने को मिली है। इस वजह से रेमंड की मार्केट कैप 1,500 करोड़ रुपये कम हो गई है।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Published on: November 22, 2023 20:37 IST
रेमंड - India TV Paisa
Photo:WIKI रेमंड

Raymond ग्रुप के एमडी गौतम सिंघानिया और उनकी पत्नी नवाज मोदी के अलग होने का असर कंपनी पर देखने को मिल रहा है। रेमंड के शेयर में पिछले सात दिनों से लगातार गिरावट हो रही है। इस कारण रेमंड की मार्केट कैप में 1500 करोड़ रुपये की गिरावट हुई है। 

रेमंड का शेयर 

आज के कारोबारी सत्र में रेमंड का शेयर 3.81 प्रतिशत की गिरावट के साथ 1,676 रुपये पर बंद हुआ। पिछले पांच कारोबारी सत्रों में शेयर का दाम करीब 7.51 प्रतिशत से अधिक गिर चुका है। अब तक देखें तो रेमंड का शेयर अपने सितंबर के उच्चतम स्तर से करीब 23 प्रतिशत से अधिक फिसल चुका है। 

नवाज मोदी रेमंड में हैं बोर्ड मेंबर 

सीएनबीसी की रिपोर्ट में बताया गया कि नवाज मोदी रेमंड के बोर्ड में शामिल हैं। इस कारण ये पारिवारिक मसले से ज्यादा एक कॉरपोरेट गवर्नेंस का मुद्दा है। नवाज को बोर्ड मेंबर के तौर पर वित्त वर्ष में कंपनी द्वारा 31.50 लाख रुपये की राशि फीस और कमीशन के रूप में दी गई है। वित्त वर्ष 2021-22 में ये राशि 19 लाख रुपये से आसपास थी। उनके पास 2,500 के करीब रेमंड के शेयर हैं। 

बता दें, 13 नवंबर को गौतम सिंघानिया की ओर से नवाज मोदी से अलग होने का ऐलान किया गया था। इसे लेकर उनकी ओर से सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर एक पोस्ट भी किया गया था, जिसमें लिखा था कि ये दिवाली पहले जैसी नहीं गई। मैनें और नवाज ने अलग होने का रास्ता चुना लिया है। उन्होंने आगे लिखा कि हम 32 वर्षों से एक कपल की तरह थे। साथ ही लोगों से उनके इस निजी फैसले का सम्मान करने की अपील की गई थी। 

रेमंड का कारोबार 

रेमंड ग्रुप का कारोबार फैब्रिक से लेकर रियल एस्टेट में फैला हुआ है। कंपनी का वित्तीय प्रदर्शन पिछले कुछ वर्षों में काफी सुधरा है। वित्त वर्ष 2022-23 में कंपनी की आय करीब 8,215 करोड़ रुपये रही थी। इस दौरान कंपनी को 537 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement