Friday, April 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Anil Ambani के इस शेयर को खरीदने के लिए टूट पड़े निवेशक, लगा 20 प्रतिशत का अपर सर्किट

Anil Ambani के इस शेयर को खरीदने के लिए टूट पड़े निवेशक, लगा 20 प्रतिशत का अपर सर्किट

Reliance Power Share: रिलांयस पावर के शेयर में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है। शेयर आज 19 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ है।

Abhinav Shalya Edited By: Abhinav Shalya
Published on: January 04, 2024 22:26 IST
Anil Ambani- India TV Paisa
Photo:FILE अनिल अंबानी

अनिल अंबानी के नेतृत्व वाली रिलायंस पावर के शेयर में आज के कारोबारी सत्र में जबरदस्त तेजी देखने को मिली। दिन के कारोबार के दौरान शेयर 20 प्रतिशत तक का अपर सर्किट देखा गया था। इस कारण शेयर का भाव 31.15 रुपये के भाव को छू गया था। हालांकि, कारोबारी सत्र के अंत में शेयर 19.46 प्रतिशत की तेजी के साथ 31 रुपये पर बंद हुआ। हाल के दिनों में पावर शेयरों में जबरदस्त तेजी देखने को मिली है, जिसका फायदा रिलायंस पावर को भी होता दिखा है। 

5 सत्रों में 37.78 प्रतिशत भागा शेयर

पिछले पांच कारोबारी सत्रों की बात करें तो शेयर में जबरदस्त तेजी देखने को मिल रही है।  बीते पांच कारोबारी सत्र में शेयर में 37.78 प्रतिशत की बढ़त हुई है। वहीं, पिछले एक महीने में शेयर 39 प्रतिशत तक बढ़ चुका है। इसके अलावा छह महीने के दौरान ये शेयर करीब 116 प्रतिशत का रिटर्न दे चुका है।

कंपनी पर भारी कर्ज 

रिलायंस पावर भारी कर्ज में डूबी हुई है। हाल ही में कंपनी ने अरुणाचल प्रदेश में अपनी 1200 मेगावाट की कलाईII पनबिजली परियोजना को टीएचडीसी इंडिया को 128 करोड़ रुपये में बेचा है। इस डील के तहत लोहित नदी बेसिन में प्रस्तावित कलाई परियोजना का सारा कार्य टीएचडीसी को सौंप दिया गया था। टीएचडीसी लिमिटेड, सरकारी कंपनी एनटीपीसी की ही एक सहायक कंपनी है। इसकी स्थापना 1988 में हुई थी। ये कंपनी टिहरी हाइड्रो पावर कॉम्प्लेक्स और कई अन्य हाइड्रो प्रोजेक्ट्स का संचालन करनी है। 

रिलायंस पावर कई वर्षों से घाटे में बनी हुई है। वित्त वर्ष 2022-23 में कंपनी की आय 7,543 करोड़ रुपये रही थी। इस दौरान कंपनी को 403 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। कंपनी पर मौजूदा समय में 20 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का कर्ज है। 

 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement