Friday, May 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अब बिजनेस की पिच पर सचिन करेंगे ताबड़तोड़ बैटिंग, इस कंपनी में खरीदी हिस्सेदारी

अब बिजनेस की पिच पर सचिन करेंगे ताबड़तोड़ बैटिंग, इस बड़ी कंपनी में खरीदी हिस्सेदारी

सचिन करीब 7—8 साल से मैदान से बाहर हैं लेकिन वे रुके नहीं हैं। अब तेंदुलकर क्रिकेट की बजाए कारोबार की पिच पर बैटिंग करने जा रहे हैं।

Sachin Chaturvedi Written By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: May 15, 2023 16:34 IST
Sachin Tendulkar- India TV Paisa
Photo:@SACHINTENDULKAR TWITTER @SACHIN_RT Sachin Tendulkar

सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान भी माना जाता है। क्रिकेट की पिच पर लंबा वक्त बिताने के बाद सचिन करीब 7—8 साल से मैदान से बाहर हैं लेकिन वे रुके नहीं हैं। अब तेंदुलकर क्रिकेट की बजाए कारोबार की पिच पर बैटिंग करने जा रहे हैं। सचिन ने स्वच्छ ऊर्जा, वैमानिकी, रक्षा और तेल एवं गैस क्षेत्रों के उपकरण विनिर्माताओं के लिए इंजीनियरिंग एवं प्रौद्योगिकी समाधान मुहैया कराने वाली आजाद इंजीनियरिंग में रणनीतिक निवेश के साथ अल्पांश हिस्सेदारी खरीदी है। 

आजाद इंजीनियरिंग ने सोमवार को बयान में यह जानकारी देते हुए कहा कि सचिन के इस निवेश से कंपनी को मेक इन इंडिया और आत्मनिर्भर भारत अभियानों में योगदान देने की प्रतिबद्धता को मजबूती मिलेगी। हालांकि, कंपनी ने यह जानकारी नहीं दी है कि सचिन ने रणनीतिक निवेश के तौर पर कितनी राशि लगाई है। इस निवेश के एवज में दिग्गज क्रिकेट हस्ती को कंपनी में अल्पांश हिस्सेदारी मिली है। 

कंपनी के संस्थापक एवं प्रबंध निदेशक राकेश चोपदार ने कहा, ‘‘हम एक निवेशक के तौर पर सचिन तेंदुलकर के आने से खासे रोमांचित हैं और यह हमारे लिए बड़े सम्मान की बात है। बेहद जटिल विनिर्माण और आत्मनिर्भरता को बढ़ावा देने वाली कंपनी के तौर पर आजाद इंजीनियरिंग अपने संकल्प का ध्यान रखेगी और देश के लिए वृद्धि एवं नवाचार के अवसर पैदा करेगी।’’ 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement