Friday, May 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. प्रिंस सलमान का पाकिस्तान को लेकर बड़ा फैसला, दिवालिया हो रहे देश में डिपॉजिट बढ़ाएगा सऊदी अरब

दिवालिया पाकिस्तान कटोरा लेकर सऊदी अरब के पास पहुंचा , जानिए प्रिंस सलमान से 'भीख' में क्या मिला?

सऊदी प्रेस एजेंसी के हवाले से प्रकाशित इस रिपोर्ट के मुताबिक, युवराज बिन सलमान ने पाकिस्तान में सऊदी अरब के निवेश को बढ़ाकर 10 अरब डॉलर तक पहुंचाने से संबंधित पहलुओं पर गौर करने का निर्देश दिया है।

Sachin Chaturvedi Edited By: Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: January 10, 2023 17:11 IST
Mohammad bin salman Saudi Prince- India TV Paisa
Photo:PTI Mohammad bin salman Saudi Prince

पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति खस्ता हाल है। देश के पास मात्र 5.5 अरब डॉलर का विदेशी मुद्रा भंडार है। देश के पास 3 हफ्ते तक ही आयात करने लायक पैसे हैं। ऐसी कंगाली की हालत में, उसका पुराना साथी सऊदी अरब एक दोस्त की तरह सामने आया है। साउदी अरब के युवराज मोहम्मद बिन सलमान ने पाकिस्तान में अपने देश के निवेश को 10 अरब डॉलर पर पहुंचाने और पाकिस्तान के केंद्रीय बैंक के पास अपनी जमा को बढ़ाकर पांच अरब डॉलर करने की संभावनाओं पर गौर करने का निर्देश अधिकारियों को दिया है। 

सऊदी प्रेस एजेंसी के हवाले से प्रकाशित इस रिपोर्ट के मुताबिक, युवराज बिन सलमान ने पाकिस्तान में सऊदी अरब के निवेश को बढ़ाकर 10 अरब डॉलर तक पहुंचाने से संबंधित पहलुओं पर गौर करने का निर्देश दिया है। पिछले साल 25 अगस्त को सऊदी अरब ने वित्तीय संकट से जूझ रहे पाकिस्तान में अपने निवेश को बढ़ाकर 10 अरब डॉलर तक ले जाने की घोषणा की थी। 

सऊदी अरब के युवराज ने पाकिस्तान के केंद्रीय बैंक के पास जमा की जाने वाली राशि को भी बढ़ाकर पांच अरब डॉलर करने के बारे में सऊदी विकास कोष (एसडीएफ) को अध्ययन करने को कहा है। गत दो दिसंबर को सऊदी अरब ने अपनी जमा को तीन अरब डॉलर से बढ़ाकर पांच अरब डॉलर करने की घोषणा की थी। 

सऊदी अरब के युवराज और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के बीच संचार का ढांचा मौजूद होने के बीच यह निर्देश सामने आया है। पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर ने सऊदी अरब की यात्रा कुछ दिन पहले ही पूरी की है।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement