1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. हवाई सफर में मिलेगा whatsapp से लेकर NetFlix का मजा, ये कंपनी ला रही है जोरदार तकनीक

हवाई सफर में मिलेगा whatsapp से लेकर NetFlix का मजा, ये कंपनी ला रही है जोरदार तकनीक

अब आप हवा में सफर के दौरान भी ब्रॉडबैंड इंटरनेट का इस्तेमाल कर पाएंगे। ऐसे में न तो आपको दुनिया से कटने का झंझट होगा और न हीं सुस्त वाईफाई से उब होगी।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: May 23, 2022 15:39 IST
spicejet- India TV Hindi
Photo:FILE

spicejet

आप जब हवाई सफर के लिए प्लेन में बैठते हैं तो आपको टेकआफ से पहले साफ हिदायत दी जाती है कि अपना मोबाइल फोन स्विचआफ कर लें या फिर फ्लाइट मोड में डाल दें। इससे आप फ्लाइट के दौरान 1 से 2 घंटे तक पूरी तरह से दुनिया से कट जाते हैं। आप न तो व्हाट्सएप के जरिए अपडेट हो पाते हैं और न हीं जरूरी मेल चेक कर पाते हैं। आपके पास होता है तो सिर्फ एयरलाइंस कंपनी द्वारा उपलब्ध कराया गया उबाउ कंटेंट और पुरानी फिल्में। 

अब मिलेगा ब्रॉडबैंड का मजा

लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। अब आप हवा में सफर के दौरान भी ब्रॉडबैंड इंटरनेट का इस्तेमाल कर पाएंगे। ऐसे में न तो आपको दुनिया से कटने का झंझट होगा और न हीं सुस्त वाईफाई से उब होगी। विमानन कंपनी स्पाइसजेट जल्द ही खास सर्विस शुरू करने जा रही है। कंपनी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक (सीएमडी) अजय सिंह ने कहा कि एयरलाइन अपने विमानों में जल्द ही ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवा शुरू करेगी। 

बोइंग-737 मैक्स होंगे बेड़े में शामिल

स्पाइसजेट के सीएमडी ने जानकारी देते हुए बताया कि कंपनी अगले कुछ महीनों में बोइंग-737 मैक्स विमानों को अपने विमान बेड़े में शामिल करेगी। सिंह ने कहा, "बोइंग 737 मैक्स विमान सफलतापूर्वक सेवा में लौट आया है और इसे यात्रियों की अच्छी प्रतिक्रिया भी मिली है। एयरलाइन की अगले कुछ महीनों में अपने सभी पुराने विमानों को मैक्स से बदलने और बेड़े में कई मैक्स विमानों को शामिल करने की योजना है।" फिलहाल एयरलाइन के पास 91 विमानों का बेड़ा है, जिसमें 13 मैक्स विमान हैं और 46 बोइंग-737 विमान के पुराने संस्करण मौजूद हैं। 

आएगा नया क्रेडिट कार्ड 

सिंह ने कहा, "हम इस साल अपने नेटवर्क में नए उत्पादों और नए मार्गों को जोड़ेंगे। हमारे लॉयल्टी कार्यक्रम स्पाइसक्लब ने हाल ही में अपना सह-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड पेश किया है। हमें उम्मीद है कि जल्द ही हमारे विमान में ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवा शुरू हो जाएगी।" 

Latest Business News

gujarat-elections-2022