Tuesday, June 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. मुझे यूरोप के मर्दों से शादी नहीं करनी... क्यों इस भारतीय निवेशक को आया गुस्सा और निकाल दी भड़ास

मुझे यूरोप के मर्दों से शादी नहीं करनी... क्यों इस भारतीय निवेशक को आया गुस्सा और निकाल दी भड़ास

Schengen visa : डेनमार्क जाने के लिए शेंगेन वीचा पर 4 लाख रुपये से ज्यादा खर्च करने और महीनों इंतजार के बावजूद वीजा रिजेक्ट हो जाने पर आशिमा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी भड़ास निकाली।

Written By: Pawan Jayaswal
Updated on: May 27, 2024 8:57 IST
आशिमा अरोड़ा- India TV Paisa
Photo:PC : X आशिमा अरोड़ा

यूरोप का वीजा (Europe Visa) मिलना इन दिनों भूसे के ढेर में सूई मिलने जैसा हो गया है। शेंगेन वीजा (Schengen visa) को लेकर इस समय काफी मारामारी चल रही है। यह गैर-यूरोपीय यूनियन के नागरिकों के लिए शेंगेन क्षेत्र के किसी देश में 180 दिनों की अवधि या 90 दिनों तक की छोटी, अस्थायी यात्रा करने के लिए एक प्रवेश परमिट होता है। इसी तरह एक भारतीय निवेशक को टूरिस्ट वीजा नहीं मिलने पर वे सोशल मीडिया पर बिफर पड़ीं। उन्होंने नाराजगी जताते हुआ कहा कि यूरोप, मैं तुम्हारे मर्दों से शादी नहीं करने वाली हूं और ना ही यूरोप में अवैध रूप से बसने वाली हूं।

यूरोप, मुझे तुम्हारे मर्दों से शादी नहीं करनी...

लंदन में रहने वाली दिल्ली की आशिमा अरोड़ा एक वेंचर कैपिटलिस्ट और लोकल ग्लोब में पार्टनर हैं। डेनमार्क जाने के लिए शेंगेन वीचा पर 4 लाख रुपये से ज्यादा खर्च करने और महीनों इंतजार के बावजूद वीजा रिजेक्ट हो जाने पर आशिमा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी भड़ास निकाली। आशिमा ने एक्स पर लिखा, 'यूरोप, मैं प्रोमिस करती हूं कि मैं तुम्हारे मर्दों से शादी नहीं करना चाहती या लंदन छोड़कर तुम्हारे शहरों में अवैध रूप से नहीं रहना चाहती। साथ ही रोजाना 250 डॉलर से ज्यादा खर्चने का वादा करती हूं। प्लीज मुझे एक टूरिस्ट वीजा दे दें। हां ये 100 से अधिक पेज के प्रिंटेड डॉक्यूमेंट्स हैं।' आशिमा ने अपनी पोस्ट के साथ वीजा एप्लीकेशन से जुड़े डॉक्यूमेंट्स की फोटो भी शेयर की है।

काम के सिलसिले में जाना था यूरोप

आशिमा के अनुसार, एक भारतीय पासपोर्ट होल्डर और यूके बायोमेट्रिक निवास परमिट धारक होने के चलते उन्हें दोनों देशों के फॉर्म भरने पड़ते हैं। वे अपने काम के सिलसिले में यूरोप जाना चाहती थीं। उन्होंने लिखा कि उनकी फ्लाइट पिछले शुक्रवार थी, लेकिन अभी तक वीजा नहीं मिला। उन्होंने लिखा, 'मैं यूके बीआरपी के साथ एक भारतीय पासपोर्ट धारक हूं। मुझे दोनों देशों के दस्तावेज बनाने पड़ते हैं। मुझे अपने काम के लिए यूरोप जाना था। इसलिए सामान्य पर्यटक दस्तावेजों से इतर बहुत सारे लेटर, अप्रूवल्स और कंफर्मेशंस करने पड़े।'

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement