1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. Twitter के कर्मचारियों की बोनस में होगी कटौती, कारण जानने पर सोचने को हो जाएंगे मजबूर

Twitter के कर्मचारियों की बोनस में होगी कटौती, कारण जानने पर सोचने को हो जाएंगे मजबूर

Twitter: पराग अग्रवाल के नेतृत्व वाले ट्विटर ने कर्मचारियों को चेतावनी दी है कि उन्हें अपने वार्षिक बोनस का केवल आधा ही मिलना तय किया गया है

India TV Business Desk Edited By: India TV Business Desk
Published on: August 20, 2022 19:11 IST
Twitter के कर्मचारियों की...- India TV Hindi
Photo:PIXABAY Twitter के कर्मचारियों की बोनस में होगी कटौती

Twitter: पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) के नेतृत्व वाले ट्विटर ने कर्मचारियों को चेतावनी दी है कि उन्हें अपने वार्षिक बोनस का केवल आधा ही मिलना तय किया गया है, क्योंकि आर्थिक मंदी गहराती जा रही है। द न्यू यॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर के मुख्य वित्तीय अधिकारी नेड सेगल ने कर्मचारियों से कहा है कि वैश्विक बाजार की स्थिति उनके द्वारा प्राप्त वार्षिक बोनस को प्रभावित करेगी। अगर कंपनी अपने वित्तीय लक्ष्यों को पूरा करती है तब भी बोनस की राशि 50 फीसदी दी जाएगी।

शुक्रवार को ट्विटर के कर्मचारियों को एक ईमेल में सहगल ने कहा कि ट्विटर की आगामी कमाई के आधार पर वार्षिक बोनस के आंकड़े में और भी उतार-चढ़ाव हो सकता है। कंपनी वैश्विक स्तर पर 7,500 से अधिक लोगों को रोजगार देती है। पिछले महीने ट्विटर ने अपनी HR टीम से 30 प्रतिशत कर्मचारियों को निकाल दिया था।

मस्क के साथ कानूनी लड़ाई में उलझी कंपनी

ट्विटर ने नई हायरिंग पर भी पाबंदी लगा दी थी। माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म वर्तमान में मस्क के साथ कानूनी लड़ाई में उलझा हुआ है, क्योंकि उसने प्लेटफॉर्म पर बॉट्स की वास्तविक संख्या पर 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण सौदे को समाप्त कर दिया था। 

कानूनी लड़ाई अमेरिका के डेलावेयर कोर्ट ऑफ चांसरी में 17 अक्टूबर से पांच दिनों के लिए शुरू होगी। टेक अरबपति ने चल रहे कानूनी विवाद के तहत ट्विटर के खिलाफ एक काउंटर सूट भी दायर किया है, जिसमें सीईओ अग्रवाल को फर्जी खातों और स्पैम पर सार्वजनिक बहस करने की चुनौती दी गई है।

ट्विटर को 270 मिलियन डॉलर का घाटा

ट्विटर ने जुलाई में कहा था कि उसे दूसरी तिमाही में 270 मिलियन डॉलर का शुद्ध घाटा हुआ, जिसका मुख्य कारण मस्क द्वारा लंबित अधिग्रहण से संबंधित अनिश्चितता है, जिसने उसके विज्ञापन व्यवसाय पर प्रतिकूल प्रभाव डाला।

कंपनी ने कहा कि उसकी दूसरी तिमाही का राजस्व कुल 1.18 अरब डॉलर था, जो साल-दर-साल 1 प्रतिशत की कमी थी, जो मैक्रो-पर्यावरण से जुड़े विज्ञापन उद्योग हेडविंड के साथ-साथ मस्क के एक सहयोगी द्वारा ट्विटर के लंबित अधिग्रहण से संबंधित अनिश्चितता को दर्शाता है।

Latest Business News