1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. बिज़नेस
  5. अब Whatsapp से ही होगा Uber राइड बुक, App डाउनलोड करने का झंझट खत्म

अब Whatsapp से ही होगा Uber राइड बुक, App डाउनलोड करने का झंझट खत्म

उबर (Uber) ने बुधवार को दिल्ली-एनसीआर में यूजर्स के लिए व्हाट्सएप टू राइड उत्पाद फीचर के लॉन्च और विस्तार की घोषणा की।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: August 04, 2022 18:21 IST
 अब Whatsapp से ही होगा Uber...- India TV Hindi News
Photo:INDIA TV अब Whatsapp से ही होगा Uber राइड बुक

Highlights

  • लखनऊ के पायलट प्रोजेक्ट के बाद मिली हरी झंडी
  • व्हाट्सअप से होगी आसान बुकिंग
  • तीन स्टेप्स को करना होगा फॉलो

उबर (Uber) ने बुधवार को दिल्ली-एनसीआर में यूजर्स के लिए व्हाट्सएप टू राइड उत्पाद फीचर के लॉन्च और विस्तार की घोषणा की। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस एकीकरण के माध्यम से दिल्ली एनसीआर में राइडर्स अपने आधिकारिक व्हाट्सएप चैटबॉट के माध्यम से हिंदी में उबर की सवारी बुक करने में सक्षम होंगे।

पिछले साल दिसंबर में लखनऊ में एक सफल पायलट प्रक्रिया के बाद, दुनिया भर में उबर के टॉप शहरों में लॉन्च करने की योजना बनाई गई, जिसके बाद इसे अब दिल्ली में लॉन्च किया गया है। व्हाट्सएप बिजनेस प्लेटफॉर्म पर निर्मित साझेदारी दो भाषाओं में होगी।

लखनऊ के पायलट प्रोजेक्ट के बाद मिली हरी झंडी

उबर के मोबिलिटी एंड प्लेटफॉर्म्स मामलों के वरिष्ठ निदेशक मणिकंदन थंगरथनम ने एक बयान में कहा, "लखनऊ के अपने पायलट (प्रोजेक्ट) से सकारात्मक प्रतिक्रिया से उत्साहित होकर हम दिल्ली एनसीआर में व्हाट्सऐप टू राइड शुरू कर रहे हैं। स्थानीय बाजार की जरूरतों को देखते हुए टीम ने व्हाट्सएप के जरिए राइड बुक करते समय हिंदी भाषा को प्राथमिकता दी है। बटनों के एकीकरण और गो-टू-एक्शन के साथ बुकिंग प्रक्रिया को और अधिक इंटरैक्टिव बनाना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है। 

व्हाट्सअप से होगी आसान बुकिंग

व्हाट्सएप पार्टनरशिप इंडिया के निदेशक रवि गर्ग ने कहा, "उबर और सभी क्षेत्रों के व्यवसाय व्हाट्सएप बिजनेस प्लेटफॉर्म का लाभ उठा रहे हैं ताकि विभिन्न प्रकार के कस्टम समाधान तैयार किए जा सकें, जो ग्राहकों की सुविधा को आगे बढ़ाने में मदद करते हैं और समृद्ध ग्राहक जुड़ाव को सक्षम करते हैं। हम व्यवसायों के साथ निरंतर निर्माण साझेदारी की उम्मीद करते हैं ताकि उन्हें उन नई ऑडियन्स तक पहुंच के रास्ते खोलने में मदद मिल सके, जो हर रोज व्हाट्सएप का व्यापक रूप से उपयोग करते हैं।"

इन तीन स्टेप्स को करना होगा फॉलो

दिल्ली एनसीआर में व्हाट्सएप यूजर्स तीन आसान तरीकों से उबर राइड बुक कर सकते हैं। उबर के बिजनेस अकाउंट नंबर पर मैसेज करना, एक क्यूआर कोड स्कैन करना या किसी उबर व्हाट्सएप चैट को खोलने के लिए सीधे किसी लिंक पर क्लिक करना। फिर उन्हें पिकअप और ड्रॉप ऑफ स्थान प्रदान करने के लिए कहा जाएगा, इसके बाद अग्रिम किराए की जानकारी और ड्राइवर के आगमन के अपेक्षित समय की जानकारी दी जाएगी।

राइडर्स को उन्हीं सेफ्टी फीचर्स और इंश्योरेंस प्रोटेक्शन का एक्सेस मिलता है, जो सीधे उबर ऐप के जरिए ट्रिप बुक करते हैं। हालांकि, उबर के प्लेटफॉर्म पर ड्राइवर्स को व्हाट्सएप के जरिए बुक की गई राइड्स के अनुभव में कोई बदलाव नहीं दिखेगा। कंपनी ने कहा कि यह सेवा नए और मौजूदा दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है, जिन्होंने उबर पर केवल एक फोन नंबर के साथ पंजीकरण किया है।

Latest Business News

Write a comment