Friday, April 26, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. विलय से पहले Vistara का नया कारनामा, 1,000 से अधिक लोगों को मिलेगी नौकरी

विलय से पहले Vistara का नया कारनामा, 1,000 से अधिक लोगों को मिलेगी नौकरी

Vistara Flights: विस्तारा का एयर इंडिया में विलय होने जा रहा है। कंपनी ने अब एक बड़ा ऐलान किया है। इससे हजारों लोगों को नौकरी मिलेगी।

Vikash Tiwary Edited By: Vikash Tiwary @ivikashtiwary
Published on: June 08, 2023 16:29 IST
Vistara Expand Fleet- India TV Paisa
Photo:FILE Vistara Expand Fleet

Vistara Expand Fleet: भारत का विमान बाजार तेजी से बढ़ रहा है। एयर इंडिया से लेकर दूसरी विमान कंपनियां अपने बेड़े को बढ़ाने पर फोकस कर रही है। हाल हीमें विस्तारा ने भी नए विमान अपने बेड़े में जोड़ने का ऐलान किया है। विस्तारा चालू वित्त वर्ष में अपने बेड़े में कुल 10 विमान जोड़ने की तैयार कर रही है। इस दौरान कंपनी की योजना 1,000 से अधिक लोगों को भर्ती करने की भी है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि कंपनी ने अमेरिका उड़ान की योजना फिलहाल टाल दी है। इस समय एयरलाइन कंपनी विस्तार के बेड़े में 61 विमान हैं और उसके कर्मचारियों की संख्या 5,200 से अधिक है। कंपनी का एयर इंडिया के साथ विलय प्रस्तावित है। 

सीईओ ने दी जानकारी

विस्तारा के सीईओ विनोद कन्नन ने इस सप्ताह हुई बातचीत के दौरान कहा कि गो फर्स्ट का परिचालन बंद होने के बाद नियुक्ति के लिए प्रतिभाशाली पायलट और चालक दल के सदस्य मौजूद हैं। उन्होंने कहा कि एयर इंडिया और इंडिगो की तरह, हमने भी उन्हें भर्ती किया। हम यह सुनिश्चित करना चाहते थे कि हम सही संख्या में सही लोगों को भर्ती करें। हम एक सामान्य प्रक्रिया से गुजर रहे हैं, जैसा कि कोई भी एयरलाइन करेगी। हम प्रतिभाशाली लोगों को आकर्षित कर रहे हैं। एयरलाइन ने गो फर्स्ट के करीब 50 पायलटों को भर्ती किया है।

 बेड़े में कुल 10 विमान जोड़ेगी

विस्तार की भर्ती योजनाओं के बारे में बताते हुए कन्नन ने कहा कि एयरलाइन अपने बेड़े में कुल 10 विमान जोड़ेगी और इस वित्त वर्ष में उसे लगभग 1,000 कर्मचारियों की जरूरत होगी। उन्होंने कहा कि टाटा समूह और सिंगापुर एयरलाइंस के संयुक्त उपक्रम विस्तार के बेड़े में 61 विमान हैं और सभी उड़ान भर रहे हैं। 

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement