Saturday, April 27, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. WhatsApp इंडिया के हेड अभिजीत बोस ने दिया इस्तीफा, पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर ने भी छोड़ी कंपनी

WhatsApp इंडिया के हेड अभिजीत बोस ने दिया इस्तीफा, Meta के पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर ने भी छोड़ी कंपनी

एलन मस्क द्वारा ट्विटर अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी होने के बाद शुरू हुआ छटनी का दौर लगातार बढ़ रहा है। आज व्हॉट्सऐप इंडिया के प्रमुख अभिजीत बोस और मेटा के सार्वजनिक नीति प्रमुख राजीव अग्रवाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: November 16, 2022 6:36 IST
व्हॉट्सऐप मेटा- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO व्हॉट्सऐप मेटा

नई दिल्ली: ट्विटर को खरीदने के बाद एलन मस्क ने कंपनी के कर्मचारियों को निकालने का जो सिलसिला शुरू किया वो रुकने का नाम ही नहीं ले रहा है। एलन मस्क द्वारा ट्विटर अधिग्रहण की प्रक्रिया पूरी होने के बाद शुरू हुआ छटनी का दौर लगातार बढ़ रहा है। बीते दिनों मेटा (Meta) ने अपने 11 हजार कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया था। कंपनी ने इसके पीछे लागत क्षमता में कटौती का हवाला दिया था जिसके बाद आज व्हॉट्सऐप इंडिया के प्रमुख अभिजीत बोस और मेटा के सार्वजनिक नीति प्रमुख राजीव अग्रवाल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सोशल मीडिया कंपनी मेटा ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

मेटा ने शिवनाथ ठुकराल को दी जिम्मेदारी

यह घटनाक्रम कंपनी द्वारा दुनियाभर में 11,000 कर्मचारियों की छंटनी की घोषणा के एक हफ्ते के भीतर हुआ है। कंपनी ने मेटा इंडिया सार्वजनिक नीति की जिम्मेदारी अब शिवनाथ ठुकराल को दी है, जो वर्तमान में भारत में व्हॉट्सऐप की सार्वजनिक नीति के निदेशक हैं।

व्हॉट्सऐप के प्रमुख विल कैथकार्ट ने बोस को दिया धन्यवाद
व्हॉट्सऐप (WhatsApp) के प्रमुख विल कैथकार्ट ने बयान में कहा, ‘‘मैं भारत में व्हॉट्सऐप के हमारे पहले प्रमुख के रूप में शानदार योगदान के लिए अभिजीत बोस को धन्यवाद देना चाहता हूं। उनके उद्यमशीलता अभियान ने हमारी टीम को नई सेवाएं प्रदान करने में मदद की, जिससे लाखों लोगों और व्यवसायों को लाभ हुआ है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘व्हॉट्सऐप भारत के लिए और भी बहुत कुछ कर सकता है और हम डिजिटल बदलाव को आगे बढ़ाने में मदद करने के लिए उत्साहित हैं।’’

भारत में कंपनी के पहले प्रमुख थे अभिजीत बोस
बोस फरवरी, 2019 में भारत में कंपनी के पहले देश में प्रमुख के रूप में व्हॉट्सऐप से जुड़े थे। बोस ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि व्हॉट्सऐप की सभी टीमों के लिए यह हफ्ता कठिन रहा है। उन्होंने कहा कि वह एक छोटे से अंतराल के बाद ‘उद्यमशीलता की दुनिया’ में फिर शामिल होंगे। वहीं, ठुकराल अब भारत में फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हॉट्सऐप के सार्वजनिक नीति मामलों के प्रमुख के रूप में जिम्मेदारी संभालेंगे।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement