1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पैसा
  4. गैजेट
  5. Apple ने आईमैक प्रो को बंद किया, सिर्फ अंतिम आपूर्ति होगी उपलब्ध

Apple ने आईमैक प्रो को बंद किया, सिर्फ अंतिम आपूर्ति होगी उपलब्ध

एप्पल स्टोर में दिख रहा है कि अब केवल एक मॉडल उपलब्ध है। इस डिवाइस की कीमत 4999 डॉलर है। रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि तीसरे पक्ष (थर्ड पार्टी) के खुदरा विक्रेताओं के पास कुछ समय के लिए अन्य स्टॉक-कीपिंग यूनिट्स (एसकेयू) हैं।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: March 06, 2021 22:22 IST
Apple ने आईमैक प्रो को बंद किया, सिर्फ अंतिम आपूर्ति होगी उपलब्ध- India TV Hindi News
Photo:FILE

Apple ने आईमैक प्रो को बंद किया, सिर्फ अंतिम आपूर्ति होगी उपलब्ध

सैन फ्रांसिस्को: एप्पल ने आईमैक प्रो को बंद कर दिया है। कंपनी ने घोषणा की है कि ग्राहक इस डिवाइस को केवल अंतिम आपूर्ति तक ही खरीद सकते हैं। 9टू5मैक ने शनिवार को अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि एप्पल स्टोर ने शुक्रवार को इस उत्पाद के लिए सभी बिल्ड-टू-ऑर्डर कॉन्फिगरेशन को रोक दिया है। एप्पल के इस कदम के बाद उन लोगों के लिए, जो कुछ शेष बचे डिवाइस को खरीदना चाहते हैं, बहुत अधिक विकल्प नहीं बचे हैं।

एप्पल स्टोर में दिख रहा है कि अब केवल एक मॉडल उपलब्ध है। इस डिवाइस की कीमत 4999 डॉलर है। रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि तीसरे पक्ष (थर्ड पार्टी) के खुदरा विक्रेताओं के पास कुछ समय के लिए अन्य स्टॉक-कीपिंग यूनिट्स (एसकेयू) हैं। रिपोर्ट ऐसे समय में आई है, जब एप्पल की ओर से अपने अगली पीढ़ी के एप्पल सिलिकॉन सीपीयू और जीपीयू के साथ जल्द ही आईमैक की एक नई रेंज लॉन्च किए जाने की संभावना है। एप्पल की ओर से जिस उत्पाद को बंद किया जा रहा है, उसे 2017 में पेश किया गया था।

ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी अब पतले बेजल्स के साथ आईमैक की एक नई रेंज को लॉन्च के लिए तैयार है। इसका डिजाइन एप्पल प्रो डिस्प्ले एक्सडीआर के समान हो सकता है। हालांकि अभी तक इसके लॉन्च की सही तारीख की कोई पुष्टि नहीं हुई है।

Latest Business News

Write a comment
>independence-day-2022