Thursday, April 25, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. उम्मीद से अधिक हो सकती है एप्पल आईफोन 12 की कीमत : रिपोर्ट

उम्मीद से अधिक हो सकती है एप्पल आईफोन 12 की कीमत : रिपोर्ट

आईफोन सीरीज 12 के तहत ऐप्पल के चार नए डिवाइसों को लॉन्च करने की उम्मीद है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि 5जी फीचर वाले इस नए स्मार्टफोन की कीमत पिछले साल लॉन्च हुए मॉडल के बराबर नहीं रखी जाएगी क्योंकि इस बार इसके मैटेरियल कॉस्ट में बढ़त देखने को मिली है।

India TV Paisa Desk Edited by: India TV Paisa Desk
Published on: September 20, 2020 17:52 IST
महंगा हो सकता है एप्पल...- India TV Paisa
Photo:APPLE

महंगा हो सकता है एप्पल आईफोन 

नई दिल्ली। एप्पल आईफोन 12 की कीमत पर लागत बढ़ने का असर देखने को मिल सकता है और ग्राहकों को इसके लिए कुछ ज्यादा कीमत चुकानी पड़ सकती है। एक रिपोर्ट में ये दावा किया गया है। आईफोन सीरीज 12 के तहत ऐप्पल के चार नए डिवाइसों को लॉन्च करने की उम्मीद है। गिज्मों चाइना की नई रिपोर्ट में ये दावा किया गया है कि 5जी फीचर वाले इस नए स्मार्टफोन की कीमत पिछले साल लॉन्च हुए मॉडल के बराबर नहीं रखी जाएगी क्योंकि इस बार इसके मैटेरियल कॉस्ट में 50 डॉलर तक का इजाफा हुआ है। गिज्मो चाइना की रिपोर्ट के मुताबिक, कीमत में कुछ हद तक कमी लाने के लिए कंपनी बॉक्स में चार्जर या वायर वाले ईयरफोन को शामिल नहीं करेगी। ऐप्पल अलग से चार्जर की बिक्री कर सकती है।

ऐप्पल के जानकार जॉन प्रॉसर ने हाल ही में दावा किया था कि आगामी 5.4 इंच वाले आईफोन 12 की कीमत 649 डॉलर यानि कि 47772.99 रुपये से शुरू होगी, जबकि 6.1 इंच वाले आईफोन 12 की शुरुआती कीमत 749 डॉलर यानि की 55134.00 रुपये के आसपास बैठ सकती है।

5.4 इंच वाले आईफोन की तरह 6.1 इंच वाले डिवाइस में भी 5जी कनेक्टिविटी की सुविधा होगी और रियर पर डुअल कैमरा सेटअप होगा। प्रॉसर के मुताबिक इसमें सबसे बड़ा अंतर ये है कि इसमें बड़ा 6.1 इंच वाला OLED डिस्प्ले होगा। इसके साथ ही दो प्रो आईफोन 12 मॉडल भी होंगे। सस्ता आईफोन 12 प्रो मॉडल 999 डॉलर की कीमत पर आ सकता है। जबकि आईफोन 12 प्रो मैक्स 1099 डॉलर कीमत का हो सकता है। इन सभी मॉडल में OLED डिस्प्ले और 5 जी सपोर्ट मिलेगा।

15 सितंबर को ही एप्पल ने एक खास इवेंट में एप्पल वॉच, एप्पल वॉच एसई, आईपैड एयर और 8वीं जेनेरेशन का आईपैड लॉन्च किया था। अनुमान लगाया जा रहा है कि एप्पल अब अक्टूबर में एक बड़े इवेंट के दौरान नए आईफोन को अक्टूबर में लॉन्च किया जा सकता है।   

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement