Thursday, May 09, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. गैजेट
  4. Blackberry जल्‍द बाजार में पेश करेगी सस्‍ते स्‍मार्टफोन

Blackberry जल्‍द बाजार में पेश करेगी सस्‍ते स्‍मार्टफोन

महंगे बिजनेस स्‍मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Blackberry जल्‍द ही सस्‍ते फोन बाजार में उतारेगी। कंपनी का मानना है कि स्‍मार्टफोन प्रिव की कीमत काफी ज्‍यादा है।

Sachin Chaturvedi Sachin Chaturvedi @sachinbakul
Published on: April 09, 2016 12:43 IST
Blackberry जल्‍द बाजार में पेश करेगी सस्‍ते स्‍मार्टफोन, कंपनी ने घटाए प्रिव स्‍मार्टफोन के दाम- India TV Paisa
Blackberry जल्‍द बाजार में पेश करेगी सस्‍ते स्‍मार्टफोन, कंपनी ने घटाए प्रिव स्‍मार्टफोन के दाम

नई दिल्‍ली। महंगे बिजनेस स्‍मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Blackberry जल्‍द ही सस्‍ते फोन बाजार में उतारेगी। कंपनी का मानना है कि उसके स्‍मार्टफोन प्रिव की कीमत काफी ज्‍यादा है। कंपनी ने इसके दाम हाल ही में घटाए हैं। इसके अलावा अब कंपनी मिडरेंज मोबाइल लॉन्‍च करेगी। कनाडा की कंपनी ब्‍लैकबेरी ने पिछले साल ही अपने पहले लेकिन महंगे एंड्रॉयड स्मार्टफोन प्रिव बाजार में पेश किया था। कंपनी के सीईओ जॉन चेन के मुताबिक Blackberry इस साल दो और एंड्रॉयड स्मार्टफोन पेश करेगी जो मिडरेंज सेगमेंट के होंगे। गौर करने वाली बात है कि जॉन चेन ने इससे पहले भी मिडरेंज एंड्रॉयड स्मार्टफोन पेश करने की बात कही थी।

क्‍वार्टी कीबोर्ड वाला होगा Blackberry स्‍मार्टफोन

‘द नेशनल वेबसाइट’ को दिए इंटरव्यू में चेन ने बताया कि दो में से एक हैंडसेट पूरी तरह से टचस्क्रीन वाला होगा और दूसरा फिज़िकल क्वार्टी कीबोर्ड वाला। इसके अलावा हैंडसेट के बारे में कोई और जानकारी नहीं दी गई। उन्होंने यह ज़रूर बताया कि इन दोनों स्मार्टफोन की कीमत 300-400 डॉलर (करीब 20,000 – 26,600 रुपये) के बीच होगी। इससे पहले कंपनी ने अपना पहला एंड्रायड फोन प्रिव पेश किया था। एंड्रॉयड 5.1.1 लॉलीपॉप पर चलने वाले ब्लैकबेरी प्रिव में 5.4 इंच का क्वाडएचडी (1440×2560 पिक्सल) एमोलेड डिस्प्ले है जिसकी पिक्सल डेनसिटी है 540 पीपीआई।

तस्‍वीरों में देखिए ब्‍लैकबेरी प्रिव

blackberry Priv

INDIATVPAISABLACKBERRY (1)IndiaTV Paisa

INDIATVPAISABLACKBERRY (2)IndiaTV Paisa

INDIATVPAISABLACKBERRY (4)IndiaTV Paisa

INDIATVPAISABLACKBERRY (3)IndiaTV Paisa

INDIATVPAISABLACKBERRY (5)IndiaTV Paisa

कंपनी ने माना प्रिव की कीमत ज्‍यादा

चेन ने यह भी माना कि एंड्रॉयड आधारित Blackberry प्रिव स्मार्टफोन की कीमत बहुत ज्यादा है। ध्यान रहे कि कंपनी ने इस हफ्ते ही ब्लैकबेरी प्रिव स्मार्टफोन की कीमत में कटौती का ऐलान किया था। अमेरिका में यह स्लाइडर एंड्रॉयड स्मार्टफोन अब 649 डॉलर में उपलब्ध है, पहले की तुलना में 50 डॉलर सस्ता। हालांकि, भारत में यह हैंडसेट अब भी 62,990 रुपये में मिल रहा है। उम्मीद जताई गई है कि यहां भी आधिकारिक कटौती का ऐलान जल्द किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Blackberry ने घटाईं एंड्रॉयड फोन प्रिव की कीमत, पिछले साल अक्‍टूबर में हुआ था लॉन्‍च

यह भी पढ़ें- Huawei ने लॉन्‍च किए 3 कैमरे वाले स्मार्टफोन P9 और P9 प्लस

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Gadgets News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement